कैप्टन अमरिंद्र सिंह राजनीतिक चश्मा उतार कर हरियाणा के प्रस्ताव पर विचार करें : कैप्टन अभिमन्यू

Font Size
चंडीगढ़, 11 जुलाई- हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद्र सिंह राजनीतिक चश्मा उतारकर एक बार हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा ट्राईसिटी के विकास के लिए दिए गए सुझावों पर विचार करें।
कैप्टन अभिमन्यु आज यहां प्रेसवार्ता को संबोधित कर रहे थे।
पत्रकारों द्वारा कल हुई ट्राई-सिटी के योजनागत ढांचागत विकास को लेकर बुलाई गई पैनल चर्चा के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जैसे एनसीआर आज एक बड़े इकानॉमिक जॉन के रूप में विकसित है उसी प्रकार ट्राई-सिटी अर्थात पंचकूला-चण्डीगढ-एसएएस नगर/मोहाली भी एक बड़ा इकानॉमिक जॉन बन सकता है, जिससे पंजाब, हरियाणा, हिमाचल और चंडीगढ़ को भी फायदा होगा। इसलिए हरियाणा के मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया सुझाव केवल मात्र ट्राई-सिटी के विकास के लिए था।
हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा खरीफ फसलों के एमएसपी बढ़ाने को किसानों के साथ कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा धोखा बताये जाने पर पूछे गए प्रश्न के उत्तर में कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि बेहतर होता कि रणदीप सुरजेवाला अपने ज्ञान का अनुभव हरियाणा विधानसभा में देते। पिछले साढ़े तीन वर्षों में विधानसभा में उनकी उपस्थिति के लिए तरस रहा है। कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला को सलाह देते हुए कहा कि आगामी मॉनसून सत्र में संसद में अपने नेताओं को चर्चा में भाग लेने की सलाह दें और संसद को बेवजह कुश्ती का अखाड़ा न बनायें।
कृषि और कृषि संबंधित उपकरणों पर जीएसटी लगाने के संबंध में उन्होंने कहा कि जीएसटी परिषद की सभी 27 बैठकों में सर्व सम्मति से फैसले लिए गए थे जिसमें कांग्रेस शासित प्रदेशों के वित्त मंत्री व अन्य प्रतिनिधि भी शामिल थे।

You cannot copy content of this page