कांग्रेस लीगल सेल की ओर से ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को निःशुल्क कानूनी मदद देंगे : अशोक तंवर

Font Size

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कांग्रेस लीगल सैल वेबसाइट लांच की

कांग्रेस लीगल सेल के चेयरमैन नवीन शर्मा के निर्देशन में तैयार हुई वेबसाइट

गुरुग्राम, 29 जून। कांग्रेस लीगस सैल के पदाधिकारी गांव गांव जाकर ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले लोगों को निशुल्क कानूनी जानकारी देगें क्योकि कानूनी कार्यवाही महंगी होने के कारण आम लोग न्याय से वंचित है। ऐसे लोगो को कांग्रेस लीगल सैल के प्रदाधिकारी निशुल्क उसकी सहायता करेगें। यह विचार कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने शुक्रवार को कांग्रेस लीगल सेल के चेयरमैन नवीन शर्मा के नेतृत्व में बनाई गई कांग्रेस लीगल सैल वेबसाईड को लांच करते हुए कही। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर के पहुंचने पर लीगल सैल के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वेबसाईड लांचिग के अवसर पर प्रदेश के सभी जिलों के चेयरमैन और प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों ने भाग लिया।

प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर व लीगल सेल के पदाधिकारियों का स्वागत करते हुए लीगल सैल के चेयरमैन नवीन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा गरीब, बेसहारा व निर्धन लोगों की सहायता की हैं उसी कदम को आगे बढाते हुए कांग्रेस लीगल सैल अब गामीण क्षेत्रों में जाकर ग्रामीणों को कानूनी जानकारी देगी ताकि ग्रामीण अपने हकों की लड़ाई लड़ सके यदि किसी गरीब परिवार को वकील की जरूरत होती हैं तो उसे निशुल्क वकील मुहैया कराया जाएगा ताकि उस परिवार को न्याय मिले। उन्होंने कहा कि आंज लाचं कि की वेबसाईड देश की प्रथम वेबसाईड हरियाणा से शुरू की गई हैं इससे जहंा देश के लोगों को कानून की जानकारी मिलेगी वही आम व्यक्ति इसके माध्यम से हमारी सहायता ले सकता है।

पूर्व सांसद एंव प्रदेशाध्यक्ष डा. अशोक तंवर ने चेयरमैन नवीन शर्मा व उसकी टीम को बधाई देते हुए कहा कि हरियाणा में कांग्रेस संगठन को मजबुत करने में मुख्य भूमिका निभा रहा है। लेकिन सरकार बनने पर इनकी मेहनत को बेकार नही जाने दिया जाएगा और जो अधिवक्ता सक्ष्म होगें उन्हें पद व चेयरमैनी देकर उनकी मेहनत का इनाम मिलेगा।

उन्होंने भाजपा सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ बोल रही हैं कि वे इमानदारी के साथ व योग्यता के आधार पर नौकरियां दे रहे हैं लेकिन एडवोकेट ऑफ जनरल ओफिस में निक्कर धारियों को भर्ति कर दिया गया हैं जबकि कुछ उनमे से ऐसे भी हैं जिन्हें कानून की पूरी जानकारी तक नही हैं लेकिन व निक्करधारी है इस लिए उन्हें मौका दिया है। श्री तंवर ने कहा कि भाजपा राजनीतिक लाभ उठाने के लिए सर्जिकल स्ट्राईक की वीडियों लाकर गुमराह कर रही हैं जबकि इस तरह की सर्जिकल स्ट्राईक आए दिन होती रहती है लेकिन भाजपा को सो करने में मजा आता हैँ जबकि उन्हें इस बात को भी ज्ञान होना चाहिए कि इससे देश की सेना का मनोबल गिरता है।

डा. तंवर ने भाजपा नेताओं द्वारा सिलोखरा के ग्रामीणों पर दर्ज कराए गई झूंठे मामलों की निंदा करते हुए कहा कि भाजपा आम जनता का गला घोट रही है। जिसका जवाब जनता आगामी चुनावों में देगी।

इस अवसर पर पूर्व आईपीएस दलबीर भारती, पर्यावरण चेयरमैन संजय भारद्वाज, व्यापार सैल के चेयरमैन पंकज डावर, बार एसोसिएशन के सचिव हमेंत शर्मा, शेलेन्द्र बहल, राजेश यादव, आशिष वशिष्ठ, ललित सहरावत, अनिल कादयान, संदीप यादव, हंसराज, राजीव दहिया, फारूक अहमद, सुनील जोगपाल, फकरूद्दीन, शाहनवाज हुसैन, मुसरत अली , निरबास अहमद, सुनील नागर, अंनूज शर्मा, सुशील रावत, हासिम खान, विनोद बडगुर्जर, रजत यादव, विजय शर्मा, रिषिराज सहित अधिवक्ता मौजूद थे।

You cannot copy content of this page