नीतिश ने लालू को फोन कर हाल पूछा, भाजपा की नींद उड़ी, तेजस्वी ने कहा महागठबंधन में उनके लिए कोई स्थान नहीं

Font Size

पटना। अभी हाल ही में नीति आयोग की बैठक के दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू के विशेष राज्य का दर्जा संबंधी मांग का समर्थन कर राजनीतिक रूप से विपक्ष के नेताओं के करीब जाने का संकेत दिया था। इससे भाजपा खेमें में खलबली मच गई थी लेकिन अब एक बार फिर उनके एक फोन काल ने बिहार की राजनीति में भूचाल ला दिया है। इस बार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को फोन कर उनका हाल-चाल पूछा है। इसके बिहार में नई राजनीतिक चर्चाओं का दौर एक बार फिर से शुरू हो गया है।जाहिर है इसके मतलब निकाले जाने लगे हैं और राजनीतिक पंडितों को एक नया विश्लेषण का काम मिल गया है।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू यादव फिलहाल इलाज के लिए अंतरिम जमानत पर बाहर है। उनका इलाज मुंबई के अस्पातल में चल रहा है।हालांकि नीतीश कुमार ने काफी दिनों बाद लालू यादव से बात की है लेकिन राजनीति में न तो कोई स्थायी दोस्त होता है और स्थायी दुश्मन। इसलिए यह नया डेवलपमेंट कुछ आश्चर्यजनक नहीं है हां भाजपा की नींद उड़ाने वाला अवश्य है।

गौरतलब है कि झारखंड हाई कोर्ट ने इलाज की आवश्यकता को देखते हुए लालू यादव की अंतरिम जमानत तीन जुलाई तक के लिए बढ़ा दी है। पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव का इलाज मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टिट्यूट में चल रहा है।

चर्चा यह है कि जब नीतीश कुमार ने लालू यादव को फोन किया उस समय लालू के बेटे और बिहार के पूर्व डेप्युटी सीएम तेजस्वी यादव भी अपने पिता के साथ अस्पताल में मौजूद थे।पिछले दिनों सरकार से अलग होने के बाद तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार में खटास काफी बढ़ गयी है। इस फोन कॉल से इस बात की चर्चा गरम है कि कि क्या एक बार फिर नीतीश आरजेडी के करीब जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि उनकी यह कोशिश भजपा खेमे के लिए शुभ नहीं है।

हालांकि

हालांकि तेजस्वी यादव ने यह कहते हुए साफ कर दिया है कि यह देर से किया गया कॉल था। उन्होंने बताया कि रविवार को लालू यादव का फिस्टुला ऑपरेशन किया गया। तेजस्वी यादव ने हैरानी जताई कि हॉस्पिटल में भर्ती होने के चार महीने बाद नीतीश जी को उनके पिता (लालू यादव) के बीमार होने की खबर मिली। तेजस्वी ने कहा है कि मुझे आशा है कि उन्होंने यह महसूस किया होगा कि वे उनसे मिलने वाले अंतिम बीजेपी/एनडीए के नेता हैं। हालांकि राजनीतिक से अलग होने के बाद संबंधों में तल्खी आने के बाद भी लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में नीतीश कुमार शरीक हुए थे।

अब तेजस्वी प्रसाद यादव ने दो टूक कह दिया है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए महागठबंधन के दरवाजे हमेशा के लिए बंद हो गए हैं। उन्होंने बल देते हुए कहा है कि इस मामले को लेकर आरजेडी महागठबंधन के किसी दूसरे दलों के दबाव में भी नहीं आएगा। तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के फोन करने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि नीतीश कुमार ने जनादेश का अपमान किया है। इएलिये बिहार की जनता नीतीश को कभी माफ नहीं करेगी।

You cannot copy content of this page