जनक्रांति यात्रा का निमंत्रण प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सहित पार्टी के सभी नेताओं को : दीपेन्द्र हुड्डा

Font Size

रोहतक से कांग्रेस सांसद ने पार्टी के नेताओं में मतभेद होने की बात स्वीकारी  

भाजपा से पूछा सवाल : केवल 7 सांसदों के कामकाज की रिपोर्टिंग ही लीक क्यों होती है ? 

कांग्रेस नेता ने कहा , वर्तमान प्रदेश सरकार औरभाजपा सांसदों के बीच गहरे मतभेद

किया दावा प्रदेश में अगली सरकार कांग्रेस की ही बनेगी 

सुभाष चौधरी

गुरुग्राम : गुरूग्राम में कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि उनकी ओर से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आयोजित जनक्रांति रथ यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश अध्यक्ष सहित कांग्रेस पार्टी के सभी पदाधिकारियों को निमंत्रण भेजा जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि उनकी रथ यात्रा को पार्टी के सभी नेताओं का समर्थन हासिल है. उनका कहना था कि सभी राजनीतिक दलों में कुछ ना कुछ नेताओं के बीच मतभेद रहते हैं और कांग्रेस पार्टी में भी होना स्वाभाविक है. उन्होंने कहा “प्रदेश में राजनीतिक रूप से सशक्त होने के लिए हम उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं को सद्बुद्धि मिलेगी और सभी एकजुट होकर पार्टी के हित में काम करेंगे”.

गुरुवार को कमान सराय स्थित कांग्रेस जिला कार्यालय में आयोजित पत्रकार सम्मलेन में जब उनसे खासकर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर और उनके गुट के नेताओं को निमंत्रण देने के बारे में सवाल किया गया तो दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि उनको भी निमंत्रण दिया जा रहा है.कांग्रेस सांसद ने कटाक्ष के लहजे में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सबको सद्बुद्धि मिलेगी और पार्टी एक जुट हो जायेगी.

 

नूंह पुन्हाना में आगामी 30 जून को होने वाली जनक्रांति रथ यात्रा के सिलसिले में कांग्रेस पार्टी में अपने समर्थक कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करने गुरुग्राम पहुंचे दीपेन्द्र हुड्डा ने आज मनोहर लाल सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार के कामकाज की रिपोर्ट पूरी तरह निगेटिव है. क्योंकि जिस प्रदेश में पार्टी की सरकार रहते हुए उनके सात  सांसदों की परफॉरमेंस रिपोर्ट निगेटिव हो फिर सरकार का काम काज संतोषजनक कैसे हो सकता है. उन्होंने दोहराया कि भारतीय जनता पार्टी के हरियाणा के सात सांसदों की रिपोर्ट अखबारों और मीडिया में नेगेटिव होने की खबर प्रकाशित होना अपने आप में यह दर्शाता है कि प्रदेश सरकार के कामकाज के तरीके ही निगेटिव रहे हैं. उन्होंने कहा कि निगेटिव का मतलब शून्य से भी नीचे जाना है तो इससे स्पष्ट हो चुका है कि भाजपा के सात सांसद 4 वर्षों में प्रदेश में काम कराने में नाकाम रहे हैं. उन्होंने यह कहते हुए चुटकी ली कि ऐसा कभी नहीं देखा गया कि 4 वर्षों में प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी की सरकार की कोई परफॉरमेंस रिपोर्ट या उनके बारे में कोई सर्वे लीक हुई हो केवल 7 सांसदों के कामकाज की रिपोर्टिंग ही लीक क्यों होती है ? यह दर्शाता है कि वर्तमान प्रदेश सरकार और सांसदों के बीच गहरे मतभेद हैं. उनमें तालमेल का अभाव एवं संवादहीनता की स्थिति है जिसके कारन वे अपने क्षेत्रों में जनता का काम नहीं करवा पाए.

 

कांग्रेस सांसद ने एक पत्रकार के सवाल पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने कांग्रेस के खात्मे की बात की है लेकिन उन्हें इस बात का भान है कि भारतीय जनता पार्टी का ग्राफ जीरो की ओर जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा अछूत की राजनीति करती रही है. यह भारतीय जनता पार्टी की फितरत है. उन्होंने कहा की भारतीय जनता पार्टी की नीति हमेशा से रही है कि देश में केवल एक ही पार्टी का एक छत्र राज हो. लेकिन इस देश में आजादी के बाद जब से लोकतांत्रिक व्यवस्था यहां स्थापित हुई कांग्रेस हमेशा से मानती रही है कि देश की राजनीति और देश की व्यवस्था में सबका साथ होना चाहिए. इसलिए भाजपा का यह सपना कभी पूरा नहीं होगा . उनके कहने भर से कांग्रेस समाप्त नहीं होगी कांग्रेस की जड़ें नहुत गहरी है और हरियाणा में कांग्रेस और मजबूत होने जा रही है. उन्होंने दावा किया कि हरियाणा के लोगों का कांग्रेस की नीतियों में विश्वास है.

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में आयोजित रथयात्रा के संबंध में स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि उनकी ओर से पार्टी के सभी पदाधिकारियों और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष को भी निमंत्रण भेजा जा रहा है. जब उनसे यह पूछा कि कांग्रेस का राष्ट्रीय नेतृत्व राष्ट्रीय स्तर पर महागठबंधन की बात कर रहा है और विभिन्न पार्टियों के साथ गठबंधन की तैयारी कर रही है लेकिन हरियाणा में कांग्रेस पार्टी में ही कई गुट बने हुए हैं और सभी अपना अपनी डफली अपना राग अलाप रहे है , ऐसा क्यों ? इस पर कांग्रेस सांसद स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए और सवाल को टालने के की मंशा के साथ काह कि ” हम उम्मीद करते हैं कि कांग्रेस पार्टी के सभी नेताओं को सद्बुद्धि मिलेगी और सभी एकजुट होकर भाजपा के कुशासन के खिलाफ लड़ेंगे. इससे पार्टी मजबूत होगी “.

उन्होंने कहा कि हरियाणा में किसान, मजदूर, व्यापारी, उद्यमी और आम लोग सभी भाजपा शासन में त्रस्त हैं. इसलिए भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की रथ यात्रा को लोगों का अपार समर्थन मिल रहा है. उन्होंने दावा किया कि अगले विधान सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की ही सरकार बनेगी.

इस अवसर पर उनके साथ कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधयक राव धर्मपाल और पूर्व संसदीय सचिव राव दान सिंह सहित कई नेता भी उपस्थित थे. 

You cannot copy content of this page