अशोक तंवर ने सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के दावे को किया खारिज 

Font Size

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा , पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा की रथ यात्रा का उन्हें कोई निमंत्रण नहीं 

कांग्रेस नेता का आरोप : इनेलो सहित सभी अन्य पार्टियाँ भाजपा की बी टीम 

मनोहर लाल सरकार व भाजपा की नीतियों को प्रदेश की बदहाली के लिए जिम्मेदार ठहराया

रोहतक में भी साइकिल यात्रा को भरपूर समर्थन मिलने की उम्मीद जताई  

गुरुग्राम :  हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर ने रोहतक के कांग्रेस सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के उस दावे को पूरी तरह खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी नेताओं को आगामी 30 जून को होने वाली जनक्रांति रथ यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण देने का दावा किया था. thepublicworld.com न्यूज पोर्टल के प्रधान सम्पादक सुभाष चौधरी से टेलीफोन पर ख़ास बातचीत में श्री तंवर ने स्पष्ट किया कि श्री हुड्डा की ओर से ऐसा कोई निमंत्रण उन्हें नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि वे प्रदेश में भाजपा सरकार की नाकामियों को उजागर करने के लिए साइकिल यात्रा निकाल रहे हैं और पार्टी के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का उन्हें सहयोग मिल रहा है जबकि प्रदेश की जनता का रूझान पार्टी की ओर बढ़ रहा है.

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्टी के सांसद एवं पूर्व मुख्या मंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे दीपेन्द्र हुड्डा ने गुरुग्राम कमान सारे स्थित पार्टी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस वार्ता में पत्रकारों के सवाल पर यह दावा किया था कि पूर्व मुख्यमंत्री की रथ यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सहित सभी पदाधिकारियों को भेजा जा रहा है. श्री तंवर ने दीपेन्द्र के बयान को निराधार बताया और कहा कि साइकिल यात्रा के मामले में भी वे उम्मीद करते हैं कि (नाम लिए विना )हुड्डा गुट को भी सद्बुद्धि आये और वे सभी पार्टी हित में एक जुट होकर काम करें. उन्होंने दोहराया कि “हमें भी यह उम्मीद है कि  सब एक साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हरियाणा में संघर्ष करें “. 

हरियाणा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला की कड़ी आलोचना करते हुए एक दिन पूर्व आये उनके बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कहना था कि भारतीय जनता पार्टी हमेशा छुआछूत की राजनीति करती रही है. उन्होंने कहा कि ” सुभाष बराला को इस बात का अहसास है कि वे स्वयं और भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्री भी इस बार बुरी तरह हारने जा रहे हैं. उन्होंने जोर देकर कहा कि राजनीतिक हालात इस कदर बदल रहे हैं कि सीएम मनोहर लाल भी अपनी सीट नहीं बचा पायेंगे. भाजपा को एक सीट भी इस बार हरियाणा की जनता नहीं देने वाली है इसलिए इस प्रकार के अनर्गल बयान दे रहे हैं.

कांग्रेस नेता ने कहा कि इनेलो और अन्य राजनीतिक दल हरियाणा में भाजपा की बी और सी टीम के रूप में काम कर रहे हैं . केवल कांग्रेस पार्टी ही जनहित में सशक्त विपक्ष की भूमिका अदा कर रही है और मनोहर लाल सरकार की जनविरोधी नीतियों को उजागर कर रही है. उन्होंने दावा किया कांग्रेस पार्ट्री हमेशा भाजपा की साम्प्रदायिक और फिरकापरस्ती वाली राजनीति के विरोध में मुखर रही है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा “यह तो समय बतायेगा कि कौन सी पार्टी समाप्त हो जायेगी”. उनके शब्दों में जनता का मूड अब परिवर्तन की ओर जा रहा है और कांग्रेस के प्रति लोगों का रुझान तेजी से बढ़ रहा है. लोग मनोहर लाल सरकार से निजात चाहते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की नीतियों ने हरियाणा प्रदेश के लोगों को बदहाली के कगार पर ला खड़ा किया है और किसान हो या व्यापारी, मजदूर हो या उद्यमी सभी परेशान हैं. युवाओं को रोजगार देने में यह सरकार पूरी तरह नाकाम रही है.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि उनकी साइकिल यात्रा का तीसरा चरण पूरा होने को है. वे रोहतक गढ़ी सांपला से होते हुए साइकिल यात्रा लेकर प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांव भी जायेंगे और भाजपा सरकार के चार साल के कुशासन की पोल खोलेंगे. उनका कहना था कि उनकी यह यात्रा रोहतक शहर के विभिन्न इलाके और जिले के अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाएगी और कांग्रेस के कार्यकर्ता घर घर कांग्रेस अभियान के तहत आम लोगों से सीधा संवाद स्थापित करेंगे. रोहतक में भी उन्हें साइकिल यात्रा में भारी समर्थन मिलने की उम्मीद है. पार्टी के सभी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का पूरा समर्थन मिलने का दावा करते हुए श्री तंवर ने कहा कि इसके माध्यम से कांग्रेस पार्टी की नीतियों को जन जन तक पहुंचाने की कोशिश हो रही है.

एक सवाल के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया कि समाज के प्रमुख लोगों तक भारतीय जनता पार्टी सरकार की खामियों को उजागर करने के लिए कांग्रेस पत्र सौंपने का अभियान प्रदेश स्तर पर लिया गया निर्णय है. भाजपा सरकार की विफलताओं को लोगों के सामने लाने के लिए इस प्रकार के अभियान हमेशा चलाये जाते रहे हैं. इसी अभियान के तहत वे स्वयं भी समाज के विभिन्न वर्गों का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रमुख लोगों से मुलाकात कर रहे हैं. उनके अनुसार साइकिल यात्रा 14-15 राउंड चलेगी और पूरे हरियाणा में जन जन तक पहुंचेगी. गुरुग्राम के साइकिल यात्रा के प्रोग्राम के बारे में उन्होंने कहा कि अभी इसकी तारीख तय नहीं हुई.

You cannot copy content of this page