ओलेक्स पर ठगी के मामले मेवात में नहीं रूक रहे हैं : एक आरोपी गिरफ्तार, सोने की चेन बरामद

Font Size

: कर्नाटक से आए तीन लोगों से 70 हजार नगद और सामान लूटा

 : पुलिस ने किया मामला दर्ज, आरोपी फरार

 

यूनुस अलवी

मेवात :  ऑन लाईन ओलेक्स पर सस्ते वाहनों को दिखाकर फिर लोगों से सौदााबाजी करके लोगों को ठगने के मामले मेवात में रूकने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले दो-तीन साल में मेवात इलाके में ऐसे 200 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। शुक्रवार को भी पुन्हाना खंड के गांव झारपुडी के नगदीक कर्नाटक से आऐ तीन लोगों से बंदूक की नोंक पर सोने की चैन, मोबाईल वे 70 हजार रूपये लूटने का मामला सामने आया है। फिलहाल पुलिस ने गांव झारपुडी निवासी तीन लोगों के खिलाफ लूट खसौट करने का मामला दर्ज किया है। अभी तक किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर और उसके पास से  32 ग्राम सोने की चेन भी बरामद किया है. 
 
 कटर्नाटक के जिला दक्षिणा कन्नडा के गांव बटवाल थाना पुंगल कटटे निवासी गुरू प्रशाद नायक पुत्र दामोदर नायक ने पिनगवां पुलिस को दी शिकायत में कहा कि उसने ऑनलाईन ऑलेक्स पर एक कार देखी। कार पर दिऐ गऐ नंबर पर उसने सम्पर्क किया तो कार का सौदा हो गया। वह अपने दो अन्य साथियों को साथ लेकर दिल्ली आ गया जहां कार के कथित मालिकों से उनकी फोन पर लगातार सम्पर्क होता रहा। जब वे पिनगवां कस्बे के पास पहुंचा तो आरोपी उसे कार दिखाने के बहार झारपुडी गांव के नजदीक ले गऐ जहां पर कोई कार नहीं थी बल्कि वहां मौजूद तीन आरोपियों ने देशी बंदूक दिखाकर उससे 70 हजार रूपये नगद और एक बेग, एक मोबाईल, एक घडी और सोने की चैन लूट कर उनको जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया।
 

पुलिस ने शिकायत के आधार पर ऍफ़ आई आर न. आई पी सी की धारा 349,420,और 34 क तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. खबर है कि इस मामले में एक आरोपी अजरु पुत्र बसिद निवासी पहाड़ी , राजस्थान को गिरफ्तार कर उसके पास से 32 ग्राम सोने की चेन बरामद किया है.  

 
 पिनगवां थाना प्रभारी सूरज ने बताया कि गांव झारपुडी निवासी मुस्ताक, आसू सहित तीन लोगों के खिलाफ हथियारों के बल पर लूट करने सहित कई धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाऐगा।

You cannot copy content of this page