9 सितम्बर तक अतिथि गृह करना होगा खाली

Font Size

आउटसोर्सिंग मद में सरकार से मांगी जायेगी राशि
कई पदों की स्वीकृति के लिए तैयार होगा प्रस्ताव
नियमावली निर्माण के लिए बनी कमेटी
दरभंगा । संस्कृत विवि की कुलपति डा0 नीलिमा सिन्हा अतिथि गृह खाली कराने को लेकर लिए गए सिंडिकेट के निर्णय के मामले में काफी सम्वेदनशील हैं। विवि परिसर सुरक्षा समिति की शनिवार को आयोजित बैठक के दौरान वीसी ने स्पष्ट कहा कि आगामी 9 सितम्बर तक सभी पदाधिकारी गेस्ट हाउस को खाली कर दें। अन्यथा की स्थिति में इसे सिंडिकेट के निर्णय की अवमानना मानी जायेगी। सम्बंधित पदाधिकारियो को इस आलोक में एक स्मार पत्र भी देने का निर्णय लिया गया।
उक्त जानकारी देते हुए विवि के पीआरओ निशिकांत प्र0 सिंह ने बताया कि बहुत दिनों से सरकार ने आउटसोर्सिंग मद में राशि नहीं दी है और इस कारण विवि के कार्यों पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है। इसलिए सरकार से इस मद में समुचित राशि की मांग के लिए प्रस्ताव भेजा जायेगा।
वहीं दूसरी ओर, वीसी के निजी सचिव,छात्रावासों व वीसी आवास के लिये रसोइया व चतुर्थ वर्गीय कर्मियों के अलावा केयर टेकर के साथ साथ वार्ड सर्वेन्ट के पदों की स्वीकृति का प्रस्ताव भी सरकार को भेजा जायेगा। इस पदों के स्वीकृत नही रहने के कारण परेशानी हो रही है।
बैठक में एक अहम निर्णय यह भी लिया गया कि अब संशोधित रूप में गेस्ट हाउस व आवास से संबंधित एक समेकित नियमावली तैयार करने के लिए तीन सदस्यों वाली कमेटी गठित की जायेगी। यानी कि यह कमेटी अथिति गृह व आवास के आवंटन व इसके रख रखाव समेत अन्य विन्दुओं पर एक तरह से गाइड लाइन तैयार करेगी । इस कमेटी के संयोजक भू सम्पदा पदाधिकारी होंगे और डा0 श्रीपति त्रिपाठी व डा0 चौठ इ सदाय अन्य सदस्यों मे शामिल किये गए हैं।
इसके अलावा विवि मुख्यालय के ठीक पीछे के सुखी दिग्घी तालाब की बंदोबस्ती जल्द कराने का फैसला लिया गया। वहीं दीवानी तकिया की खाली पड़ी जमीन की नापी भी करायी जायेगी।
बैठक की अध्यक्षता स्वयं वीसी ने की एवं डा0 सुरेश्वर झा, डा0 चौठ इ सदाय, डा0 उमेश झा व डा0 अवधेश चौधरी मुख्य रूप से बैठक में उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page