प्रणव मुखर्जी ने लिखा : मैं भारत माता के महान सपूत डॉ हेडगेवार को श्रद्धांजलि देने आया हूं

Font Size

नागपुर। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के तृतीय वर्ष शिक्षा वर्ग के समापन समारोह को थोड़ी देर में संबोधित करेंगे। मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने नागपुर पहुंचे मुखर्जी ने सबसे पहले आरएसएस के संस्थापक के बी हेडगेवार के जन्मस्थान हेडगेवार भवन का दौरा किया. यहां उनका स्वागत संघ के वर्तमान प्रमुख मोहन भागवत ने किया।

खबर है कि ‘पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने हेडगेवार के घर की विजिटर बुक में अपना विचार व्यक्त करते हुए लिखा है कि , ‘आज मैं यहां भारत माता के महान सपूत के प्रति अपना सम्मान जाहिर करने और श्रद्धांजलि देने आया हूं।’

अभी धोड़ी देर में पूर्व राष्ट्रपति संघ के कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे . आरएसएस के मुख्यालय में प्रणब मुखर्जी का यह पहला और राष्ट्रपति पद से हटने के बाद राजनीतिक रूप से बेहद महत्वपूर्ण भाषण होगा। कांग्रेस के विचारों के प्रति समर्पित रहे प्रणब मुखर्जी पांच बजे आरएसएस के मुख्यालय पहुंचें जहां संघ प्रमुख मोहन भागवत उनका भव्य स्वागत किया।

इसके बाद प्रणब मुखर्जी आरएसएसे के संस्थापक केबी हेडगेवार के संग्रहालय जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। यहां से पूर्व राष्ट्रपति साढ़े छह बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचे और थोड़ी देर में आरएसएस के स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे.

मंच पर उनके साथ मोहन भागवत और दो एनी पदाधिकारी मौजूद हैं. उनकी उपस्थिति में संघ के कार्यकर्ता विभिन्न विधाओं में अपनी दक्षता का प्रदर्शन कर रहे हैं. अलग अलग प्रकार के प्रदर्शन के बारे में संह्ग प्रमुख मोहन भागवत पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को ब्रीफिंग करते देखे जा रहे हैं.

You cannot copy content of this page