देश के मशहूर शायर इमरान प्रतापगडी ने निभाया अपना वादा

Font Size

गोरक्षकों के हाथों मारे गऐे पहलू और उमर की विधवाओं को घर पहुंच की इंदी और सहायता राशी दी

 
यूनुस अलवी
 
देश के मशहूर शायर इमरान प्रतापगडी ने निभाया अपना वादा 2मेवात :   करीब दो साल पहले नूंह जिला के गांव जय सिंह पुर निवासी पहलू और मेवात से सटे राजस्थान के मुस्लिम गांव घाटमीका निवासी उमर खां की अलवर जिला में कथित गोरक्षो पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। ये मामला लोकसभा और राज्य सभा में तो उठा लेकिन इसकी विदेशों अखबारों में सुरखिंया भी बनी। वहीं देश के मशहूर शायर इमरान प्रतापगडी ने पहलू, जुनेद और उमर खां पर बनाई शायरियों ने देश का हिलाकर रख दिया था। वहीं इमरान प्रतापगढी ने पहलू के परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए देश के लोगों से मदद का आहवान किया था उनके आहवान के बदौलत पहलू के परिवार को लाखों रूपये की सहायता मिली थी। खुद इमरान प्रतापगडी ने पहलू के गांव जयसिंहपुर आकर पीडित परिवार को दस दख रूपये की सहायता की थी वहीं इमरान ने पहलू की नाबीना मां की ताउम्र खर्च उठाने की घोषणा की थी।देश के मशहूर शायर इमरान प्रतापगडी ने निभाया अपना वादा 3
 
  अपने वादे को निभाने और पहलू वे उमर मोहम्मद के परिवार की आर्थिक मदद करने के लिए इमरान प्रताप गढी बृहस्पतिवार की शाम जयसिंहपुर और गांव घाटमीका पहुंचे। इमरान ने घाटमीका में उमर के छोटे-छोटे बच्चों के साथ रोजा इफ्तार किया और खुशियां साझां की। इस मौके पर इमरान प्रतापगढी ने पहलू की मां और बीबी तथा उमर मोहम्मद की पत्नि को ईद के लिये कपडे और कुछ पैसे का बंदोबस्त कर उनकी आर्थिक मदद की। इमरान ने किसी को नहीं बताया कि उसने पीडितों की कितनी मदद की है। वहीं घाटमीका में इफ्तयारी करके वापस पुन्हाना में पंचायत समिति पुन्हाना के चैयरमेन इरशाद खान के घर पर रात्री भोज किया।
 
बाद में इमरान प्रतापगढी ने हमारे संवददाता से बातचीत में कहा कि गोरक्षा के नाम पर इंसानों का कत्ल करना इस सरकार में आम हो गया है। आज देश में सैंकडों बेगुनाह लोगों को गाय के नाम पर कत्ल किया जा रहा है। सभी भाजपा की सरकारें इस मामले में चुप हैं देश का चोकीदार भी मौनधारण किए हुऐ इसी वजह से गोरक्षा के नाम पर इंसानियत का कत्ल करने वाले लोगों के होंसले बुलंद हो रहे हैं। उन्होने कहा ये देश किसी एक का नहीं है बल्कि सभी समाज और धर्म के लोगों ने इसे खून से सींचा है। आज देश में अशांति का माहौल है आपसी भाईचारा को तोडने की कोशिस की जा रही है।  वहीं पहलू और मरहूम उमर खां के परिवार को आर्थिक मदद करने पर इमरान प्रतापगढी ने कहा कि इंसानियत के नाते ये उसका फर्ज था जिसे वह निभाने आऐ हैं। और आगे भी निभाते रहेगें।
 
  इस मौके पर उनके साथ मोहम्मद अहमद, सलमान ख़ान, शार्दूल सम्राट, चेतन पांडेय, शिवकुमार दूबे, शमीम अहमद, मसजूद, तस्लीम खान, सलाहुद्दीन, मक़सूद ख़ान, हाजी अल्ताफ़, सद्दाम हुसैन सहित काफी प्रमुख युवा मौजूद थे।

You cannot copy content of this page