सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में गुड़गांव के विशद 95 फीसदी अंक लेकर एनसीआर में प्रथम रहे

Font Size

सेक्टर 14 गुरुग्राम स्थित डीएवी स्कूल का छात्र है विशद

देश का चुनिन्दा सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनने की है चाहत 

गुरुग्राम के एडिशनल सेशन जज, लेबर कोर्ट, सीमा सिंघल के पुत्र हैं बिशद 

 गुरुग्राम : सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में गुड़गांव के विशद ने 95 फीसदी अंक लेकर एनसीआर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। सेक्टर 14 के डीएवी स्कूल के छात्र विशद ने इंग्लिश में 93, फिजिक्स में 95, कैमेस्ट्री में 95, मैथ में 95 ओर फिजिकल एजुकेशन में 93 प्रतिशत  अंक लेकर स्कूल और जिले का नाम रोशन किया है। अपनी इस बेहतरीन उप्लबद्धि पर विशद का कहना है कि समयबद्ध व निरंतर अभ्यास से यह संभव हुआ जिसमें उनके माता पिता और स्कूल के शिक्षक की सटीक गाइडेंस का बड़ा योगदान रहा है. अपने जूनियर साथियों के लिए उनका कहना है कि मेहनत व लगन से इसे हासिल किया जा सकता है.   

विशद आगे देश के चुनिन्दा सॉफ्टवेयर इंजीनियर में अपना नाम अंकित करवाना चाहता है. उनका झुकाव बचपन से इस क्षेत्र में है जिसे आगे चल कर अपना मुख्य प्रोफेशन बनाना चाहते हैं. उन्होंने अपनी इस कामयाबी में अपनी मॉम के योगदान को सर्वाधिक बताया. उनका कहना है कि माँ उन्हें सदैव मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित करती रहीं और मैंने उनके निर्देशन पर अमल किया जिसका प्रतिफल हमें मिला .

उल्लेखनीय है कि विशद की माँ सीमा सिंघल गुरुग्राम में एडिशनल सेशन जज लेबर कोर्ट के पद पर तैनात हैं.  अपने बेटे विशद की कामयाबी पर उनकी माँ जज सीमा सिंघल ने कहा कि विशद ने उनका सपना पूरा किया है और उसे अपने बेटे विशद पर गर्व है।

गौरतलब है कि विशद कि पारिवरिक पृष्ठ भूमि ब्यूरोक्रेट्स की रही है.  इनके नाना एम एस राठी हरियाणा में आई ए एस अधिकारी और मौसा गुड़गांव के पहले पुलिस कमिश्नर मोहिंदर लाल थे और माता पिता एडिशनल सेशन जज हैं.

You cannot copy content of this page