पीएम नरेन्द्र मोदी ने कटक में जनता के सामने चार साल की रिपोर्ट कार्ड पेश की

Font Size

नई दिल्ली /कटक :   नरेंद्र मोदी सरकार के चार साल पूरे हो चुके हैं। 26 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने अपने कैबिनेट के साथ प्रधानमंत्री पद शपथ ली थी। चौथी वर्षगाँठ के उपलक्ष्य में बीजेपी देशभर में कई तरह के कार्यक्रमों के जरिए अपने उपलब्धियां गिना रही है जबकि  विपक्ष खोखले वादों की दुहाई देते हुए मोदी सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओडिशा के कटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अपनी सरकार के कामकाज का ब्यौरा पेश किया। पीएम ने कहा कि इस देश में कंफ्यूजन वाली नहीं बल्कि कमिटमेंट वाली सरकार काम कर रही है। कमिटमेंट का नतीजा है कि भारत ने सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया। उन्होंने कहा कि कमिटमेंट का नतीजा है कि वन रैंक वन पेंशन को मंजूरी मिली। उन्होंने कटाक्ष किया कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार के अभियान के बाद विपक्षी नेता एक मंच पर आ गए।

उन्होंने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि पांच हजार करोड़ के भ्रष्टाचार के मामले बेल पर चल रहे लोग हम लोगों के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। कांग्रेस की आलोचना करते हुए पीएम ने कहा कि एक परिवार के लिए सिर्फ सत्ता ही मायने रखती है। वो लोग सत्ता हासिल करने के लिए किसी हद तक जा सकते हैं। उनका कहना था कि इस सरकार में तमाम ऐसे लोग हैं जिन्होंने गरीबी को करीब से देखा है.  यही   वजह है कि हम गरीबों के कल्याण के लिए योजनाएं लेकर आए हैं । उनका कहना था कि यह ऐसी सरकार है कि जिसके राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधान सेवक ने गरीबी का जीवन देखा है. 

उनके अनुसार चार साल पहले देश में जो निराशा का भाव था वह समाप्त हो गया है. उन्होंने पूछह कि एक परिवार ने आम भारतीय को क्या दिया ? उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार जनमत से चल रही है। सरकार ने कानूनों की बंदिशों को समाप्त किया। 2014 तक देश के 39 फीसद लोगों तक सैनिटेशन की पहुंच थी। लेकिन पिछले चार वर्षों में ये आंकड़ा 80 फीसद के पार पहुंच चुका है। देश की आजादी से लेकर 2014 तक 6 करोड़ टॉयलेट थे, जबकि पिछले चार वर्षों में 7.5 करोड़ टॉयलेट बनाए जा चुके हैं।

 

You cannot copy content of this page