फरीदाबाद जिला जेल का कैदी बनायेंगे ब्रांडेड आइस्क्रीम : कृष्णपाल गुर्जर

Font Size
फरीदाबाद, धर्मेन्द्र यादव  : जिला जेल के कैदी अब अपनी ब्रांड की आइस्क्रीम भी बनाएंगे जिसे मार्किट में उतारा जाएगा । केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुज्जर ने आइस फैक्टरी का उद्घाटन कर इसकी शुरुआत की । 
 
फरीदाबाद जिला जेल में कैदी द्वारा कई प्रोडक्ट मार्किट में उतारे गए हैं। जेल प्रशासन ने अब आइसक्रीम बनाने के लिए पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत एक कांट्रेक्ट साइन किया है । जिसके तहत जेल के अंदर ही आइसक्रीम बनाई जाएगी और उसे निजी कंपनी द्वारा मार्केट में बेचा जाएगा ।
 
उद्घाटन के मौके पर पहुंचे केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि जेल में बंद कैदियों के लिए यह एक हुनर के रूप में सीखने को मिलेगा । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चलाए जा रहे कौशल विकास के क्षेत्र में एक और बढ़ता कदम है , जिसके तहत कैदियों द्वारा आइसक्रीम बनाई जाएगी ।
 
कृष्णपाल गुर्जर ने जेल प्रशासन की तारीफ करते हुए कहा कि जेल प्रशासन ने शुद्ध वातावरण और हाइजेनिक खाद्य पदार्थों का उत्पादन पर एक सराहनीय काम किया है । इस मौके पर कृष्णपाल गुर्जर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया और जेल सुपरिटेंडेंट अनिल कुमार की तरफ से गुर्जर का बुके देकर स्वागत किया।

You cannot copy content of this page