ब्राह्मण समाज के सैकड़ों सदस्यों ने अम्बाला में किया विरोध प्रदर्शन : अनिल विज को ज्ञापन सौंपा

Font Size

एच एस एस बी के प्रश्नपत्र में ब्राम्हण समाज के प्रति अपमानजनक प्रश्न शामिल करने का किया विरोध 

गुरुग्राम निवासी एडवोकेट बी पी गौड़, पार्षद अस्विनी शर्मा , डी पी कौशिक व कर्मबीर कौसिक भी हुए शामिल 

दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की

ब्राह्मण समाज के सैकड़ों सदस्यों ने अम्बाला में किया विरोध प्रदर्शन : अनिल विज को ज्ञापन सौंपा 2अम्बाला : हरियाणा प्रदेश के सभी जिले के ब्राह्मण समाज ने सैकड़ों सदस्यों ने आज अम्बाला पी डब्ल्यू डी रेस्ट हाउस से एकत्रित होकर रोड शो कर जे ई परीक्षा में अनर्गल प्रश्न पूछने व ब्राह्मण समाज का अपमान करने के मामले में विरोध प्रदर्शन किया. लगभग 300 की संख्या में पहुंचे ब्राहमण समाज के प्रतिनिधियों ने हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को एच एस एस एस बी की नकारात्मक सोच के विरोध में ज्ञापन देकर दोषी व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. गुरुग्राम निवासी एडवोकेट बी पी गौड़, पार्षद अस्विनी शर्मा , डी पी कौशिक व कर्मबीर कौसिक ने भी इस विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया।

उल्लेखनीय है कि हरियाणा सर्विस कमीशन के प्रश्नपत्र में ब्राम्हण समाज के प्रति अपमानजनक प्रश्न शामिल किए जाने पर हरियाणा के ब्राहमण समाज में बेहद नाराजगी है. समाज का मानना है  कि ऐसा करके ब्रह्म समाज को घोर अपमानित करने का काम किया गया है. इसके लिए सीधे तौर पर जो भी जिम्मेदार है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए .ब्राह्मण समाज के सैकड़ों सदस्यों ने अम्बाला में किया विरोध प्रदर्शन : अनिल विज को ज्ञापन सौंपा 3

एडवोकेट बी पी गौड़ ने बताया कि आज सैकड़ों लोगों ने इस एच एस एस बी की निंदा की और  मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री से तत्काल कार्रवाई की मांग की . उन्होंने कहा कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन जैसे राज्य स्तरीय आयोग द्वारा आयोजित महत्वपूर्ण परीक्षा के प्रश्न पत्र में ब्राह्मण समाज के प्रति आपत्तिजनक प्रश्न शामिल कर समाज को अपमानित करने का काम किया गया है. ऐसा करने वाले एसएससी बोर्ड के चेयरमैन और ऐसा प्रश्न शामिल करने वाले शिक्षक को भी सरकार द्वारा तत्काल निलंबित करने की कार्रवाई होनी चाहिए. इसको लेकर पूरे हरियाणा में धरना व प्रदर्शन आयोजित किये जा रहे हैं.

ब्राह्मण समाज के सैकड़ों सदस्यों ने अम्बाला में किया विरोध प्रदर्शन : अनिल विज को ज्ञापन सौंपा 4उन्होंने कहा कि इस प्रकार की घट्ना से हरियाणा ही नहीं पूरे देश का ब्राम्हण समाज आहत है और समाज के लोगों में भारी आक्रोश है.

You cannot copy content of this page