नगर पालिका कर्मचारियों का ऐलान : हरियाणा सरकार से होगी आर पार की लड़ाई

Font Size

गुड़गांव में पालिका कर्मियों की हड़ताल 5 वें दिन भी जारी

अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी धमकी  

गुड़गांव, 13 मई :  नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आहवान पर नगर निगम गुड़गांवा के कर्मचारियों ने आज पाँचवे दिन भी हड़ताल जारी रखी । अगर हरियाणा सरकार ने हठधर्मिता छोड़कर कर्मचारियों की मांगों का जल्द समाधान नहीं किया तो नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा सरकार की पालिका कर्मचारी विरोधी नितियों के खिलाफ आर-पार के आन्दोलन की घोषणा करते हुए अनिश्चित कालीन हड़ताल करेगा । यह चेतावनी आज नगर निगम के पुराने कार्यालय में हड़ताली कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका कर्मचारी सघं हरियाणा के केन्द्रिय कमेटी सदस्य व इकाई गुड़गांवा के प्रधान रामसिंह ने दी ।

राम सिंह ने कहा कि हरियाणा सरकार अपने चुनावी घोषणा पत्र के अनुसार कच्चे कर्मचारियों को पक्का करे । समान काम वेतन आदि मांगो का समाधान कल दिनांक 14.05.2018 तक नहीं हुआ तो यह हड़ताल अनिश्चित कालीन में तबदील हो जाएगी तथा 14 मई को नगर पालिका कर्मचारी संघ के नेताओं द्वारा लिया गया निर्णय 14 मई को शहर की मुख्य सड़कों पर प्रर्दशन करते हुए मुख्य चैराहों पर हरियाणा सरकार द्वारा जारी तुगलकी फरमान एस्मा की प्रतियां जलाई जाएगी व 15 मई की स्थानीय मंत्री के आवास के सामने धरना प्रर्दशन किया ।

नगर पालिका कर्मचारी संघ द्वारा हरियाणा की सभी 80 नगर निगम, परिषद, पालिकाओं में जारी हड़ताल का समर्थन सर्व जिला प्रधान कंवरलाल यादव, उपाध्यक्ष सुरेश नौहरा, सीटू कर्मचारी संघ के हरियाणा जिला सचिव राजेन्द्र सरौहा, जलमंच की जिला अध्यक्ष रजनी देवी, जनवादी महिला समिति की राज्य प्रधान उषा सरौहा, रोडवेज वर्कस यूनियन के राज्य उपप्रधान औमवीर शर्मा, हुड्डा वर्कर यूनियन के प्रधान रामनिवास ठाकरान, आशा वर्कर यूनियन आदि अनेक ट्रेड यूनियन ने भारी समर्थन दिया और कहा कि अगर सरकार ने समय रहते नगर पालिका, परिषद, निगमों के कर्मचारियों की मांगों को नहीं माना तो सरकार के खिलाफ आर-पार की लड़ाई का मोर्चा खोल दिया जाएगा । सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा का लाखों कर्मचारी सड़कों पर उतर जाएगा ।

आज की हड़ताल की अध्यक्षता जिला प्रधान राजेश कुमार ईकाई प्रधान राम सिंह व मंच का संचालन महेश कुमार ने किया । आज की पांचवे दिन की हड़ताल में मंच के अलावा नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के गुरूग्राम जिला वरिष्ठ उप-प्रधान बसंत कुमार, ईकाई वरिष्ठ उप-प्रधान रामसिंह सारसर, सचिव नरेश मलकट, प्रैस सचिव सुरेन्द्र बालगुहेर, नरेश, महिला उप-प्रधान सुशीला, सोनिया, अनिता सरोज, फायर मैन प्रधान साहुन खान, सीवर प्रचार जयपाल, ललित एवं सैंकड़ों की संख्या में कर्मचारियों ने भाग लिया ।

आज की पांचवें दिन की हड़ताल को सम्बोधित करते हुए नगर पालिका कर्मचारी संघ हरियाणा गुरूग्राम के जिला प्रधान राजेश कुमार ने कहा कि अगर सरकार ने हटाये हुए फायर कर्मचारियों को वापिस डयूटी पर नहीं लिया एवं कर्मचारियों की जायज मांगों को नहीं माना तो मंगलवार 15 मई से हड़ताल को अनिश्चित कालीन में बदल दिया जाएगा और कहा कि आज पांचवें दिन तक भी सरकार ने हमारी केन्द्रिय कमेटी के नेताओं से कोई बातचीत का न्यौता नहीं मिला इससे यह संकेत मिलते हैं कि सरकार कर्मचारियों से टकराना चाहती है । अतः हम सरकार को चेतावनी देते हैं कि समय रहते सरकार अपना अड़ियल रवैया व हठधर्मिता छोड़कर कर्मचारियों से बात करके उनकी मांगों को माने नही तो यह हड़ताल अनिश्चित कालीन में तबदील कर दी जाएगी जिसमें अगर जनहित में कोई परेशानी होती है तो यह जिम्मेदारी स्वंय सरकार की होगी ।

You cannot copy content of this page