सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी मार्च-2018 की परीक्षाओं के प्रमाण-पत्र डिजीलॉकर में उपलब्ध होंगे

Font Size

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह की घोषणा 

आवश्यकतानुसार बोर्ड की वैबसाईट से डाउनलोड कर सकेंगे विद्यार्थी  

चंडीगढ़, 11 मई- हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा सैकेण्डरी/सीनियर सैकेण्डरी मार्च-2018 की परीक्षाओं के प्रमाण-पत्र डिजीलॉकर में उपलब्ध होंगे, जिसे वे आवश्यकतानुसार बोर्ड की वैबसाईट से डाउनलोड कर सकेंगे। इससे उन्हें अगली कक्षा में प्रवेश लेने में कोई कठिनाई नहीं आएगी।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड, भिवानी द्वारा कई नवीन अभूतपूर्व निर्णय लिए जा रहे हैं, जिससे बोर्ड की कार्यप्रणाली पूर्णतया कम्प्यूट्रीकृत, परीक्षार्थी हितैषी तथा पारदर्शी व सशक्त बनेंगी। उन्होंने बताया कि हरियाणा बोर्ड द्वारा परीक्षार्थियों, अभिभावकों एवं आमजन को सुविधाएं उपलब्ध करवाने विभिन्न शाखाओं के कार्यों कम्प्यूटरकृत किया जा रहा है।

बोर्ड सचिव श्री धीरेन्द्र खडग़टा ने बताया कि बोर्ड के विभिन्न कार्यों को ऑनलाईन करने के लिए फर्मों से निविदाएं आमंत्रित की जा रही हैं तथा ये निविदाएं समय-समय पर बोर्ड की वैबसाईट पर अपलोड की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इच्छुक फर्म बोर्ड की वैबसाईट को समय-समय पर चैक करते रहे ताकि वे समय पर अपनी निविदा ऑनलाईन भेज सकें।
उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं के लिए नौकरियों के लिए होने वाली प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन तथा 2004 के बाद की सभी परीक्षाओं का परिणाम भी ऑॅनलाईन किया जा रहा है।

श्री खडग़टा ने कहा कि ये सब होने के बाद अध्यापकों व बच्चों को संबंधित कार्यों के लिए बोर्ड में नहीं आना होगा और वे घर बैठे ही अपना काम कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि प्रमाण पत्रों की वेरिफिकेशन के लिए सेना के साथ हर विभाग को एक कोड दिया जाएगा जिससे वे वहीं से वेरिफिकेशन कर सकेंगे।

You cannot copy content of this page