प्रत्येक चुनाव में कांग्रेस गरीबों को बेवकूफ बनाती है : मोदी

Font Size

तुमकुर : कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आने के साथ ही प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो चली है. आरोप-प्रत्यारोप के दौर तीव्र हो गए हैं . एक तरफ भारतीय जनता पार्टी के लिए मुख्य स्टार प्रचारक खुद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और मुख्यमंत्री सिद्धरमैया मैदान में बयान बाजी कर रहे हैं. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सबसे पहले तुमकुर रैली को संबोधित किया. चुनावी रैली में उन्होंने कांग्रेस पार्टी की नीतियों पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा देश के गरीबों को चुनाव में बेवकूफ बनाती है और इसी के नाम पर वोट लेती रही. लगातार 70 साल तक सत्ता में बनी रही.

उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आते हैं तब कांग्रेस पार्टी हमेशा देश से गरीबी हटाओ का नारा देकर बेवकूफ बनाती है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी आज जिस नेता के भरोसे मैदान में है उन्हें हरा मिर्च और लाल मिर्च में फर्क नहीं पता. उन्हें आलू और सोने में फर्क भी नहीं पता. उन्हें खेती की ए बी सी की जानकारी नहीं और किसानों के हित का दावा ठोकते हैं. पीएम ने आरोप लगाया कि देश में आज जितनी विकृतियां हैं या विकास की दृष्टि से जहां भी पिछड़ापन है उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार है .

उन्होंने कहा कि हम अब पिछले 4 वर्षों से कांग्रेस के पापों को धो रहे हैं . कांग्रेस पार्टी के शासन का ही नतीजा है कि आज भी यह क्षेत्र बिजली के लिए तरस रहा है. उन्होंने दावा किया कि क्षेत्र के विकास के लिए केंद्र सरकार ने काफी अभियान चलाया है लेकिन कांग्रेस ने इतने सालों के शासन के बावजूद क्षेत्र के लिए कुछ नहीं किया. किसान कर्ज में लगातार डूबते गए. उन्हें आत्महत्या करने की स्थिति पैदा हुई, उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी अपने शासनकाल में किसानों के हित में निर्णय लेती ,किसानों के लिए नीति बनाती तो आज हमारे किसान देश में सोना पैदा करते.

You cannot copy content of this page