रामलीला मैदान में होने वाली जन आक्रोश रैली ऐतिहासिक होगी : जैतूनी बेगम पूर्व जिला पार्षद

Font Size

कांग्रेस नेता का दावा ,रैली में कामां क्षेत्र से हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे

भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में जबरदस्त गुस्सा है 

भाजपा की सरकार केवल वायदे और जुमले में विश्वास करती है

महिला कांग्रेस नेता ने किया कई गांवों का दौरा 

रैली में सबसे अधिक युवा वर्ग की ही भागीदारी होगी : नसीम अहमद 

कामां :  कामां विधानसभा क्षेत्र की कांग्रेस पार्टी की महिला नेता एवं पूर्व जिला पार्षद जैतूनी बेगम , पत्नी समाजसेवी मोहम्मद इस्माइल काटपुरी ने दावा किया है कि 29 अप्रेल रविवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली जन आक्रोश रैली ऐतिहासिक होगी. इसमें कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का खुलासा करेंगे. उन्होंने कामां क्षेत्र के लोगों से अखिल भारतीय कांग्रेस की जन आक्रोश रैली में शामिल होने का आह्वान किया है. उन्होंने दावा किया है कि राजस्थान के कामां विधानसभा क्षेत्र के सभी गांवों और कस्बों से कल 29 अप्रैल को दिल्ली में होने वाली कांग्रेस पार्टी की रैली में हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे. रैली में शामिल होने के लिए पूर्व जिला पार्षद ने इलाके के कई गांवों का दौरा किया .

पूर्व जिला पार्षद का कहना था कि भाजपा सरकार के खिलाफ लोगों में जबरदस्त गुस्सा है. लोग राजस्थान में भाजपा की सरकार और केंद्र की सरकार की नीतियों से आजीज आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब क्षेत्र के लोगों को कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष और युवा नेता राहुल गांधी से ही उम्मीद है. उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार केवल वायदे और जुमले में विश्वास करती है जबकि कांग्रेस पार्टी का इतिहास हमेशा अल्पसंख्यक वर्ग अनुसूचित जाति के लोग एवं समाज के पिछड़े वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने का रहा है.

महिला पार्षद जैतूनी बेगम जो पूर्व सांसद चौधरी रहीम खान के परिवार से आती है ने कहा कि इस देश में भारत को विश्व में मजबूत राष्ट्र के रूप में स्थापित करने में कांग्रेस पार्टी का सबसे अधिक योगदान रहा है. लोग इस बात से वाकिफ हैं कि देश को आजाद कराने के लिए कांग्रेस पार्टी ने ही समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर आंदोलन किया. महात्मा गाँधी के आह्वान पर पंडित जवाहर लाल नेहरु ने अपना सर्वस्व न्योछावर कर दिया.  कई बड़े नेताओं ने अपनी कुर्बानी दी उसमें राजस्थान के कामा विधानसभा क्षेत्र जो मेवात का प्रमुख भाग है से भी  कई नेता शामिल हुए थे. जैतूनी बेगम पत्नी मोहम्मद इस्माइल काटपुरी (समाजसेवी )ने कहा कि आज देश को एक बार फिर कांग्रेस पार्टी की जरूरत है और देश के लोग इस बात को लेकर तैयार हैं कि आने वाले राजस्थान विधानसभा क्षेत्र के चुनाव में कांग्रेस पार्टी को भारी मतों से विजयी बनायेंगे. उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में देश की जनता राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहती है. उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि कामां विधानसभा क्षेत्र में जो भी समस्याएं हैं उनको लेकर कांग्रेस पार्टी हमेशा संवेदनशील रही है और आने वाले समय में यहां की समस्याओं का पूरा निराकरण किया जाएगा.

उन्होंने लोगों से आह्वान किया है कि वह बड़ी से बड़ी संख्या में दिल्ली में आयोजित जन आक्रोश रैली में पहुंचे और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के  विचार सुने. यह जन आक्रोश रैली भारतीय जनता पार्टी की खामियों व उनकी जनविरोधी नीतियों एवं जनता से उनके किए वायदा खिलाफी का खुलासा करेगी. इसमें हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी किसान गरीब मजदूर युवा वर्ग एवं समाज के विभिन्न वर्गों के सामने कांग्रेस पार्टी की नीतियों को विस्तार से रखेंगे और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के बारे में बताएंगे.

पूर्व पार्षद ने खासकर क्षेत्र की महिलाओं से आग्रह किया है कि वह भी बड़ी से बड़ी संख्या में इस रैली में शामिल होने के लिए दिल्ली चलें. उनका कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा, उनकी शिक्षा एवं उनके सशक्तिकरण को लेकर कांग्रेस पार्टी हमेशा सक्रिय रही है. कांग्रेस पार्टी ही वह पार्टी है जिनके निर्देशन में देश में महिलाओं को संसद से लेकर पंचायतों तक 33% आरक्षण देने का प्रस्ताव पहली बार संसद में आया और हमारे लोकप्रिय पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी ने पंचायती राज एक्ट संसद से पारित करवाकर इसमें महिलाओं को अपेक्षित प्रतिनिधित्व देने का प्रावधान सुनिश्चित किया. उन्होंने कहा कि आज जिस बात को लेकर भाजपा देश में आधुनिक और डिजिटल अर्थ व्यवस्था स्थापित करने का दावा करती है उन्हें यह याद होना चाहिए कि कंप्यूटर लाने वाले इस देश में कोई अगर हैं तो वह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी है. आज राजीव गांधी की दूरदर्शी सोच का ही नतीजा है कि देश में टेलीफोन और मोबाइल तकनीक का जबरदस्त विस्तार हुआ. एक समय था जब राजीव गांधी के कार्यकाल में कंप्यूटर लाने व युवाओं को सिखाने की बात की गई तो उस वक्त के विपक्ष के यही लोग लोगों को यह कहकर भ्रमित करते थे कि देश में बेरोजगारी आ जाएगी. आज वही पार्टी सत्ता में आ गई है और देश में डिजिटलीकरण की बात कर रही है और आधुनिक तकनीक लाने का ढिंढोरा पीट रही है. इसलिए लोगों को अब यह लगने लगा है कि इस देश का अगर वास्तव में कोई भला कर सकता है तो वह कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हैं.

श्रीमती बेगम ने कहा कि कामां क्षेत्र के अधिकतर लोग खेती पर निर्भर करते हैं और किसानों की हालत गंभीर है इसलिए इस रैली में केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करने किसान भी इस क्षेत्र से बड़ी संख्या में जायेंगे.

इस अवसर पर कामा क्षेत्र के युवा कांग्रेस नेता भाई नसीम अहमद पुत्र मोहम्मद इस्माइल काटपुरी (समाज सेवी )ने भी क्षेत्र के युवाओं से जन आक्रोश रैली में शामिल होने का आह्वान किया है उन्होंने कहा कि युवाओं में रैली को लेकर काफी जोश है. वह राहुल गांधी को देश का अगला प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. उन्होंने दावा किया कि कामा विधानसभा क्षेत्र के युवा आज राजस्थान में पिछले 5 वर्षों के भाजपा शासनकाल में बेरोजगारी से त्रस्त हैं. सरकारी क्षेत्र हो या निजी क्षेत्र युवाओं को किसी भी दृष्टि से कोई संभावना नहीं दिख रही है. रोजगार के साधन क्षीण हो चुके हैं. स्किल डेवलपमेंट का केवल नारा दिया जाता है लेकिन कामा विधानसभा क्षेत्र में इस विषय पर कोई काम नहीं हो रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में भी कामां विधान सभा क्षेत्र पिछड़ा हुआ है. क्षेत्र के युवा एवं स्कूली छात्र आज प्रोफेशनल ट्रेनिंग के लिए भी मोहताज हैं. उन्होंने कहा की युवाओं को अब कांग्रेस पार्टी का साथ देने के लिए पुरजोर ताकत से सामने आना होगा और आगामी राजस्थान विधानसभा के चुनाव में तथा आगे लोकसभा चुनाव 2019 में भी कदम से कदम मिलाकर राहुल गांधी के साथ चलना होगा. उन्होंने कहा कि 29 अप्रैल रविवार को दिल्ली में रामलीला मैदान में होने वाली जन आक्रोश रैली वास्तव में देश की जनता के आक्रोश का प्रदर्शन करने वाली रैली होगी. यह रैली कई मायने में ऐतिहासिक होगी जिसमें लोगों की अपेक्षाएं एवं उनकी उम्मीदों का प्रतिबिंब सपष्ट दिखेगा. नसीम अहमद ने उम्मीद जताई कि इस रैली में सबसे अधिक युवा वर्ग की ही भागीदारी होगी.

You cannot copy content of this page