नगर निगम गुरूग्राम ने हटाये प्रमुख सड़कों से अवैध होर्डिंग

Font Size

–    अवैध होर्डिंग और अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम का विशेष अभियान
–    सडक़ों-फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के साथ-साथ अवैध होर्डिंग को हटाने के लिए की गई कार्रवाई
–    वाटिका चौक, तिघरा गांव, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड़, एमजी रोड़, साइबर  हब के नजदीक आदि क्षेत्रों में अतिक्रमण और अवैध         होर्डिंग हटाए गए

गुरूग्राम, 26 अप्रैल। शहर में लगे अवैध होर्डिंग और अतिक्रमण के खिलाफ वीरवार को नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीमों ने विशेष अभियान चलाया। अभियान के दौरान सडक़ों-फुटपाथों से अतिक्रमण हटाने के साथ-साथ अवैध रूप से लगे होर्डिंग/बैनर का भी सफाया किया गया।
इनफोर्समैंट टीम जोन-3 के इंचार्ज जूनियर इंजीनियर आशीष सहरावत के नेतृत्व में इनफोर्समैंट टीम ने वाटिका चौक, तिघरा गांव, गोल्फ कोर्स एक्सटेंशन रोड़, एमजी रोड़ और साइबर हब के नजदीक एवं आसपास के क्षेत्रों में सडक़ों एवं फुटपाथों से रेहड़ी-पटरी, टपरीनुमा स्टॉलों, गन्ना जूस विक्रेताओं, नारियल पानी विक्रेताओं सहित अन्य प्रकार के अतिक्रमण करने वालों को ना केवल खदेड़ा बल्कि उन्हें स्पष्ट चेतावनी दी कि वे दुबारा से अतिक्रमण ना करें, अन्यथा उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही विभिन्न सडक़ों के साथ लगे होर्डिंग/बैनर को हटाया गया। एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाई एस गुप्ता ने इनफोर्समैंट टीमों को निर्देश दिए कि वे कुछ दिन लगातार शहर में अवैध होर्डिंग और बैनरों को हटाने की कार्रवाई जारी रखें। उन्होंने कहा कि यह कार्य रात्रि के समय बेहतर ढ़ंग से किया जा सकेगा।
    नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव के अनुसार इनफोर्समैंट टीमों द्वारा शहर में लगे अवैध होर्डिंग/बैनर के खिलाफ अभियान शुरू किया है। इसके तहत सडक़ों, चौक-चौराहों, सार्वजनिक संपत्तियों पर अवैध रूप से लगाए गए होर्डिंग/बैनर हटाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी लगातार जारी रहेगा। सडक़ों-फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त करने के बारे में उन्होंने कहा कि सडक़ों एवं फुटपाथों को अतिक्रमण मुक्त होना बहुत ही जरूरी है। अतिक्रमण के कारण तंग हुई सडक़ों पर यातायात जाम होता है, जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसी प्रकार, फुटपाथों पर अतिक्रमण होने से पैदल चलने वालों को मजबूरीवश सडक़ पर चलना पड़ता है, जिससे दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण को किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जाएगा।

You cannot copy content of this page