विकास के लिए एकजुट होकर संघर्ष करेंगे 360 गांव : डा. मुकेश शर्मा

Font Size

सिलोखरा के विकास की जीत के बाद सहयोग करने वाले खाप प्रधान व आम नागरिकों का किया गया स्वागत

महापंचायत में हुए अहम निर्णय

विकास के लिए एकजुट होकर संघर्ष करेंगे 360 गांव : डा. मुकेश शर्मा 2गुडग़ांव, 25 अप्रैल: सिलोखरा के विकास की मांग को लेकर पिछले करीब साल भर से आंदोलन कर रहे नागरिकों की जीत होने से उत्साहित सिलोखरा के नागरिकों ने बुधवार को गांव के मंदिर पर धन्यवाद समारोह का आयोजन कर खाप के प्रधानों और आंदोलन में सहयोग करने वाले नागरिकों को पगड़ी पहनाने के साथ फूल-मालाओं से सम्मानित किया। वहीं ग्रामीणों और 360 गांवों की खाप की तरफ से सिलोखरा के विकास के आंदोलन का नेतृत्व कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता व कांग्रेस कमेटी हरियाणा के प्रदेश सचिव डा. मुकेश शर्मा का भी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया और प्रतिनिधित्व के लिए उन्हें पगड़ी बांधकर सम्मानित किया गया।

डा. मुकेश शर्मा ने इस मौके पर उपस्थित 360 गांवों के प्रधान चौधरी महेन्द्र सिंह ठाकरान के साथ अन्य सभी खापों के प्रधानों को आंदोलन में साथ देने के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद देते हुए कहा कि सिलोखरा की जीत सभी 360 गांवों की जीत है और हम यहां के नागरिकों की तरफ आश्वासन देते हैं कि अगर अन्य गांवों में भी विकास के नाम कोई रुकावट पैदा होती है तो हम उसके लिए होने वाले आंदोलन मेें पूर्ण सहयोग करेंगे। इस अवसर पर डा. मुकेश शर्मा और महेन्द्र सिंह ठाकरान ने प्रदेश सरकार और प्रशासन को भी धन्यवाद दिया कि देर सही कम से कम शासन और प्रशासन ने जनता की आवाज को सुना तो।

 

डा. मुकेश शर्मा ने कहा कि पहली बार हुआ जब किसी विकास की मांग को लेकर आंदोलन करने वाले नगारिकों को जिला उपायुक्त ने लिखित पत्र देकर आश्वस्त किया है कि 15 दिनों के अंदर सिलोखरा में तालाबा का जीर्णोद्धार और कॉम्युनिटी सेंटर का निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। इसके अलावा स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत स्कूल, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, तीर्थ स्थल आदि का निर्माण ककराया जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसा 360 गांवों के संघर्ष के कारण हो सका है और हम आगे भी इस तरह की एकजुटता का परिचय देते रहेंगे।

सम्मान समारोह के दौरान विकास कार्यों के शुभारंभ अवसर पर 360 गांवों के प्रधान चौधररी महेन्द्र सिंह ठाकरान, चौ. रामकरण प्रधान 360 पालम, चौ. नरेश प्रधान 96 लाडोसराय, राजेश चौहान प्रधान 52, कैप्टन अमरपाल प्रधान 53 भोंडाकला, प्रधान 18 जगपाल जैलदार, जितेन्द्र सिंह प्रधान 12, शिवदत्त तावडृू प्रधान 84 गांव, ओमपाल प्रधान, सेवानिवृत्त आईपीएस महाराज सिंह, अशोक प्रधान भोंडाकला राजपूत महासभा, हरीश नंबरदार सुखराली, सूबे बोहरा, मूलचंद यादव, भूपेन्द्र सिंह, नरेश सहरावत, खजान सिंह एडवोकेट, कुलराज कटारिया, धर्मवीर कटारिया, राष्ट्र दहिया, राजेश ठाकरान, संतराम मामू, संदीप नंबरदार, ओमप्रकाश शर्मा सरपंच सिलोखरा, प्रवीण शर्मा एडवोकेट, नीरज शर्मा एडवोकेट, शेरा पंडित, जयकिशन, लीलू यादव, चंदर सैनी, अमर सिंह सैनी, अशोक शर्मा, सुंदर यादव, सुभाष शर्मा, जयभगवान शर्मा, देवीराम शर्मा, राधेश्याम शर्मा, भरत सिंह, गोविंद कटारिया, रीटा कुमार, रविन्द्र शर्मा, आनंद शर्मा, मदन शर्मा, सुल्तान बाल्मीकि, रामजीवन, मीर सिंह सैनी, प्रवेश शर्मा, पवन शर्मा पंच, ललित शर्मा, तेजप्रताप शर्मा पंच, हेमंत शर्मा पंच, मानसिंह यादव व श्रीमति भतेरी देवीसहित गांव के काफी संख्या में नागरिक मौजूद रहे। सम्मान समारोह के बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया जिसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

 

You cannot copy content of this page