यू पी में रेलवे क्रासिंग के पास हुई दुर्घटना में 13 स्कूली बच्चों की मौत

Font Size

नई दिल्ली / लखनऊ  : उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला स्थित विशुनपुरा में गुरुवार सुबह रेलवे क्रासिंग के पास हुई बड़ी दुर्घटना में 13 स्कूली बच्चों की मृत्यु हो गई. इस घटना में बस के ड्राइवर और अन्य 12 स्कूली बच्चे घायल हो गए हैं. घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है .

 

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवारों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है .योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस घटना के लिए दोषी व्यक्ति को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में हुई दुर्घटना में 13 बच्चों की मृत्यु पर गहरा दुख प्रकट किया है . उन्होंने कहा है कि मैं मृतक बच्चों के परिवारों को अपनी शोक संवेदना प्रेषित करता हूं. हादसे की जांच के आदेश रेल मंत्रालय ने दिया है.

 

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस घटना पर शोक व्यक्त किया और सीनियर अधिकारियों को इसकी जांच के निर्देश दिए हैं. रेलवे ने मृतकों के परिजनों को दो ₹2 लाख रु की सहायता देने का ऐलान किया है जबकि योगी सरकार ने भी ₹2 लाख की राशि देने का एलान किया है. स्थानीय तौर पर इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं.

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव, सूचना, अवनीश कुमार अवस्थी के अनुसार मुख्यमंत्री ने इस हादसे की जांच कमिश्नर स्तर के अधिकारी से कराने की घोषणा की है. इस घटना को लेकर विपक्ष के नेता, समाजवादी पार्टी के प्रमुख, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी शोक जताया है. यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि उन्होंने गोरखपुर की एडीजे को घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने को कहा है और राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है.

You cannot copy content of this page