नगरपालिका की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे का लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन

Font Size

: लोगों ने विरोध करते हुए कब्जे को ढहाया

: पुलिस ने मामला शांत कराकर, दोनो पक्षों के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज

 

यूनुस अलवी 

 
 नगरपालिका की जमीन पर हो रहे अवैध कब्जे का लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन 2पुन्हाना :  शहर के जमालगढ़ रोड पर नगरपालिका की जमींन पर हो रहे अवैध कब्जे को लेकर लोगों ने मंगलवार को जमकर बवाल काटा। लोगों ने नगर पालिका पर कब्जा कराने का आरोप लगाते हुऐ प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों ने स्वंय ही कब्जा हटाते हुए ईंटों को उखाड कर तालाब में फैंक दिया। मौके दूसरे पक्ष के पहुंचने से जमकर कहासुनी और झडप हो गई। सूचना मिलने पर पुन्हाना सिटी चौकी पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले को शांत कराया। पुलिस ने दोनों पक्षों से दो-दो व्यक्तियों के खिलाफ शांति भंग करने का मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया जिनको बाद में तहसीलदार ने जमानत पर छोड दिया। वहीं कब्जा का आरोपी पंडित श्याम का कहना है कि यह जमीन उनके परिवार वालों की है, लोग बेवजह उसे तंग कर रहे हैं।
 
   शहरवासी मुबारिक पुत्र मजीद, रवि पार्षद, भोलीराम दिवाकर, सतपाल पार्षद, रोहताश, पवन पूर्व मैंबर, धन्ना सैनी सहित लोगों ने बताया कि पुन्हाना-जमालगढ़ रोड पर ब्राहमण वाली तालाब के पास स्थित जमीन पर श्याम लाल पुत्र सोहन लाल सहित उसके भाईयों द्वारा बेशमिकती जमीन पर अवैध रूप से कब्जा किया जा रहा है। जिसको लेकर कई बार नगरपालिका के सचिव, चेयरपर्सन, बीआई व एमई से लेकर उपायुक्त व एसडीएम को शिकायत की गई, लेकिन किसी ने भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। उन्होंने बताया कि नगरपालिका के अधिकारियों व चेयरपर्सन की मिलीभगत से कब्जा किया जा रहा है। जिससे नाराज होकर हमें स्वंय ही कार्रवार्ई कर कब्जे को हटवाना पडा है। उनका कहना है कि जब तक कब्जा पूरी तरह से नहीं हट जाएगा तब तक वो चुप नहीं बैठेंगे।
 

क्या कहता है आरोपी पक्ष

 
आरोपी पक्ष श्याम पंडित का कहना है कि राम किशन को पुन्हाना पंचायत ने वर्ष 1976 में 100 वर्ग गज प्लाट दी थी। अपनी जमीन पर राम किशन ही मकान बना रहा है। इस जमीन से उसका कोई लेना-देना नहीं हैं। उन्होने कहा कि राम किशन और पुन्हाना नगर पालिका का अदालत में मामला भी चल रहा है। जिसमें 25 अप्रैल की सुनवाई होनी है।
 

क्या कहती है नपा चेयरपर्सन

 
 पुन्हाना नगर पालिका की चेयरपर्सन रूबीना बेगम का कहना है कि जैसे ही उसे पता चला की राम किशन वगैराह ने नगर पालिका की जमीन पर कब्जा कर रहा था जिसको पुलिस के सहयोग से बंद करा दिया था। उनका कहना है कि इस मामले में नगर पालिका की ओर से राम किशन को नोटिस भेजकर जमीन से संबंधित कागजात मांगें गऐ हैं।
 
——————————
मामले में शांति बनाए रखने के लिए दोनों पक्षों के 2-2 लोगों के खिलाफ 107-51 की कार्रवाई कर पाबंद किया गया है। वहीं सभी को सख्त चेतावानी दी गई है कि कोई भी व्यक्ति कानून को हाथ में न लें।
अशोक कुमार दहिया, पुन्हाना थाना प्रभारी।
 
 
 
 

You cannot copy content of this page