कांग्रेस ने सलमान खुर्शीद के बयान से पल्ला झाड़ा

Font Size

नई दिल्ली । कांग्रेस के प्रवक्ता व वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने कहा कि सलमान खुर्शीद पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में दिया गया बयान उनका निजी बयान हो सकता है । इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा देश में सभी धर्म और संप्रदाय के लोगों को एक साथ लेकर चलने का काम किया है । उन्होंने दोहराया कि सलमान खुर्शीद का बयान निजी बयान होगा। इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं ।
आज की कांग्रेस पार्टी प्रेस ब्रीफिंग में पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी सलमान खुर्शीद के उस बयान से पूरी तरह असहमत है । उन्होंने कहा कि आजादी से पहले और आजादी के बाद कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जिसने देश के सभी वर्गों को अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, भाषा व धर्म की दृष्टि से माइनॉरिटी सबको साथ लेकर चलने की कोशिश की । लेकिन भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में आज कांग्रेस की उस नीति पर हमले हो रहे भारतीय जनता पार्टी इस कोशिश में हमेशा लगी रहती है कि किसी भी वह सत्ता में बनी रहे।

सुरजेवाला ने कहा कि हमने उनके स्टेटमेंट को नहीं देखा है । इसलिए हम अपने वक्तव्य को एक सीमा में रख रहे हैं । उन्होंने कहा कि सभी नेताओं को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इस प्रकार के व्यक्तियों से भारतीय जनता पार्टी जैसी नकारात्मक राजनीति करने वाली पार्टी को मदद मिल सकती है।

You cannot copy content of this page