खतरनाक मोस्ट वांटेड बलराज भट्टी नोएडा में हुए एनकाउंटर में ढेर

Font Size

हरियाणा पुलिस एसटीएफ, गुरुग्राम टीम ने नोएडा में मार गिराया 

फायरिंग के दौरान तीन लोग घायल

हरियाणा पुलिस के दो जवान भी घायल 

गुरुग्राम , 23 अप्रैल: हरियाणा पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ), गुरुग्राम की टीम और उत्तर प्रदेश की एसटीएफ टीम के सहयोग से नोएडा में खतरनाक मोस्ट वांटेड क्रिमिनल व उसके गैंग के अन्य लोगों को गिरफ्तार करने के लिए चलाए गए अभियान के दौरान खतरनाक अपराधी बलराज भट्टी को मारा गया।

हरियाणा पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस को मोस्ट वांटेड क्रिमिनल बलराज भट्टी के सम्बंध में गुप्त सूचना मिली थी कि वह जबरन वसूली की राशि लेने के लिए नोएडा के सैक्टर 37 के पुल के निकट आएगा, जिस पर डीएसपी राहुल देव के नेतृत्व में एसटीएफ की टीमें लगभग 9.30 बजे नोएडा पहुंची और उत्तर प्रदेश की एसटीएफ टीम और नोएडा पुलिस के सहायता ली गई और सैक्टर 37 के पुल पर अभियुक्त की स्विफ्ट कार के आने की प्रतीक्षा की और जब उसके वाहन को रोक कर उसे अपने साथियों सहित आत्मसमर्पण के लिए कहा गया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

प्रवक्ता ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि नोएडा के सैक्टर 49 पहुंचने पर गोलीबारी के दौरान बलराज भट्टी की कार का टायर ब्लास्ट हो गया। इसके उपरांत कार में से बलराज भट्टी सहित तीनों अभियुक्तों ने पुलिस पार्टी पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया। पुलिस टीमों ने भी उनका पीछा किया। बलराज भट्टी, जो अंधाधुंध फायरिंग कर रहा था और वह फायरिंग करते हुए एक छत पर चढ़ गया, जबकि पुलिस की एक टीम बलराज के पीछे थी। पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक खूंखार अपराधी मारा गया। फायरिंग के दौरान तीन सिविलियन और दो मुख्य सिपाही घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि इस सम्बंध में नोएडा के सैक्टर 39 पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज की गई और मामले की जांच की जा रही है। प्रवक्ता ने बताया कि क्रिमिनल बलराज भट्टी हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के अनेक मामलों में संलिप्त था।

You cannot copy content of this page