कठुआ और उन्नाव रेप मामले में पीडितों को इंसाफ दिलाने के लिए पुन्हाना में कैंडल मार्च निकाला

Font Size

यूनुस अलवी

 
मेवात :  कठुआ और उन्नाव रेप मामले में पीडितों को इंसाफ दिलाने की मांग को लेकर सोमवार को कस्बा पुन्हाना में कैंडल मार्च निकाला गया। केंडल मार्च में युवाओं ने बढ-चढ कर भाग लिया। वहीं कांग्रेस पार्टी के प्रदेश सचिव सहाब खां पटवारी ने भी अपने समर्थकों के साथ केंडल मार्च में भाग लिया।
   कठुआ में आठ साल की मासूम बच्ची के साथ आठ दिन मे दरिंदों द्वारा रेप कर उसकी हत्या करने तथा उन्नाव में भाजपा के एक विधायक द्वारा एक लडकी के साथ रैप करने और जब लडकी ने शिकायत की तो विधायक ने अपने गुडों से उसके पिता की बरर्रता पूर्वक मारपीट करने और बाद में उसकी मौैत हो जाने से पूरे देश में सनसनी फैली हुई है। रेप और हत्यारों को फांसी की सजा दिलाने दिलाने और दोनो मामले फास्ट्रेक कोर्ट में शुरू करने की मांग को लेकर कस्बा पुन्हाना में शातिंपूर्वक कैंडल मार्च निकाला गया। यह मार्चा पुन्हाना के बस अड्डा से नगीना-होडल रोड और कस्बा की गलियों में निकाला गया।
   कांग्रेस के प्रदेश सचिव सहाब खां पटवारी का कहना है कि कठुआ और उन्नाव में रेप और हत्या के जो मामले सामने आऐ हैं दिल हिलाने वाली घटना है। जम्मू कश्मीर में पीडित परिवार को इंसाफ दिलाने का जहां वकीलों का धर्म बनता था वहीं वकील मासूम के साथ रेप और हत्या करने वाले अपाराधियों के साथ खडे ही नहीं हुऐ बल्कि विरोध में हडताल चले गऐ। देश की आजादी के बाद पहली बार देखा है बीजेपी और आरएसएस से जुडे वकीलों ने हत्या और ब्लात्कारियों को सजा दिलाने की बजाऐ अदालत में ही जय श्री राम के नारे लगाऐ।
  मेवात युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष मुबारिक नोटकी, कांग्रेस प्रदेश सचिव हाजी अखतर, इरशाद चेयरमैन और युवाओं का कहना है कि वकील की घटना ने पूरे देश का शर्मशार कर दिया है। प्रदर्शनकारियों ने ब्लात्कारियों को फास्ट्रेक कोर्ट में जल्द सुनवाई कर सभी को फांसी की सजा दिलाने की मांग की। उनका कहना है कि आज देश में ब्लात्कारी और हत्यारों का समर्थन किया जा रहा है। दुनिया में भारत देश की साख गिर रही है।
 इस मौके पर अखतर ऐडवोकेट, बुरहान सलंबा, इमरान उर्फ चीकू, हाजी सुभान खां, सादिक काटपुरी, साहिद सलंबा, असलम, बिल्लू, सद्दीक, आसिफ, कलाम हेदर, इरशाद चेयरमैन, आबिद, मुस्तकीम, इरशाद, तौसीफ बीसरू,  सहित काफी युवा मौजूद थे।

You cannot copy content of this page