दहेज के लोभियों ने पांच बच्चों की माँ की हत्या की

Font Size
 

: पुलिस ने सास, ससुर, महिला के पति सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की

दहेज के लोभियों ने पांच बच्चों की माँ की हत्या की 2मेवात :   नूंह जिला के खंड पिनगवां के गांव मूंढेता में एक महिला की दहेज को लेकर हत्या किऐ जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मृतक महिला के भाई की शिकायत पर महिला की सास, ससुर, पति और दो देवरों सहित पांच के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आरोपी फरार हैं। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम कराकर महिला के परिजनों को सौंप दिया है।
 
   हथीन खंड के गांव मोहदम्मका निवासी  दीनू ने करीब 11 साल पहले अपनी बेटी हंसीरा की पिनगवां खंड के गांव मुंढेता निवासी तौसीफ पुत्र शहीद के साथ मुस्लिम रिति रिवाज के साथ शादी की थी। मृतक महिला के भाई आबिद ने बताया कि उन्होने अपनी हेसियत के मुताबिक काफी दान दहेज दिया था लेकिन आरोपी उससे खुश नहीं थे।  आबिद का कहना है कि शादी के बाद से ही आरोपी उसकी बहन के साथ-मारपीट करते आ रहे हैं। उसकी बहन को अच्छे तरीके से रखें इस लिए समय-समय पर उनकी छोटी मोटी डिमांड को वे पूरा भी करते आ रहे थे। इस मारपिटाई के दौरान ही उसकी बहन हंसीरा के पांच बच्चे पैदा हो गऐ जिनमें से सबसे छोटा लडका एक साल का है।
 
  वहीं गांव गांव मोहदम्मका के सरपंच आस मोहम्मद का कहना है कि वह भी कई बार पंचायत लेकर गांव मुढेता आया था लेकिन आरोपी बिना दहेज के लडकी को रखने को तैयार ही नहीं होते थे। आरोपी लडकी को जब चाहे मारपीटकर भगा देते थे।
 
 पिनगवां थाना प्रभारी सतबीर सिंह ने बताया कि मृतक लडकी के भाई की शिकायत पर पांच लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है और मामले की जांच की जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाऐगा।

You cannot copy content of this page