मेवात के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस और भाजपा सरकार जिम्मेदार है ; अभय चौटाला

Font Size

यूनुस अलवी 

 
मेवात के पिछड़ेपन के लिए कांग्रेस और भाजपा सरकार जिम्मेदार है ; अभय चौटाला 2मेवात :  देश के 101 जिलों में सबसे पिछड़े जिलों में  मेवात जिला का नाम आने पर अभय चौटाला ने है केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मेवात इलाका एनसीआर का हिस्सा होने के बावजूद भी देश के सबसे पिछड़ों में आना है  केंद्र की सरकार खासतौर से जिम्मेदार है। चौटाला ने कहा मेवात एनसीआर का हिस्सा होने के बावजूद इतना पिछड़ गया इसके लिय केंद्र सरकार को डूबकर मरने की बात है। उन्होंने कहा जब-जब इनेलो की प्रदेश में सरकार रही मेवात को मूलभूत सुविधाएं देने का प्रयास किया गया। मेवात को इनेलो ने जिला बनाया, हर शोबे में हिस्सेदारी मेवात को दी गई। 
 
: उपरोक्त विचार अभय सिंह चौटाला ने नुहं सर्किट हाउस में हमारे संवाददाता से खास बातचीत में व्यक्त किये। इसके बाद उन्होंने नुहं बार एसोसिएशन में वकीलों को संबोधित किया। अभय चोटाला ने नुहं बार को 5 लाख रुपए अपने निजी कोष से देने की घोषणा की। उन्होंने कहा आज प्रदेश का हर वर्ग, किसान, मजदूर, युवा, व्यापारी सभी परेशान हैं परन्तु सत्ता प्रतिष्ठानों में बैठे मंत्री तथा मुख्यमंत्री एयरकंडीशन कमरे में बैठकर किसान की परेशानी खत्म करने के बड़े-बड़े दावे करते हैं। सरसों की कीमत सरकार ने 4000 रुपये प्रति क्विंटल तय किया है लेकिन किसानों से मंडियों में सरकारी रैट पर ना खरीदकर मनमर्जी रैटों पर खरीदा जा रहा है। कहीं 2800 रुपये प्रति क्विंटल सरसों खरीदी जा रही है तो कहीं 3200 रुपये प्रति क्विंटल सरसों खरीदी जा रही है। किसानों से उनकी अधिकतर सरसों इन औने-पौने दामों पर खरीद ली गई है, जो सरासर अन्याय है। उक्त बातें प्रतिपक्ष नेता खेलरत्न चौ0 अभय सिंह चौटाला ने आज नूँह अनाज मंडी का दौरा कर किसानों से उनकी सरसों की कीमतों का हाल-चाल जानने के बाद कहीं।     आज इनेलो नेता चौ0 अभय सिंह चौटाला अचानक नूंह की अनाज मण्डी में सरसों खरीद में सरकार द्वारा की जा रही बेकायदगी व किसान की परेशानी जानने पहुंचे। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में पहले तो कांग्रेस ने प्रदेश को जमकर लूटा तथा आज भाजपा आम आदमी को लूटने का काम कर रही है। चुनावों से पहले भाजपा ने जो वायदे प्रदेश की जनता से किए थे वे आज खोखले साबित हो रहे हैं। आज प्रदेश के आम आदमी की हालत बदतर हो गई है। किसान आत्म हत्याएँ कर रहे हैं। युवा बेरोजगार घूम रहे हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। हरियाणा प्रदेश पिछले साढे तीन सालों में कई बार जला है। मुख्यमंत्री बिल्कुल कमजोर है जिसे किसी भी चीज की कोई जानकारी नहीं है।
इसमौके पर विधायक ज़ाकिर हुसैन, विधायक नसीम अहमद, पूर्व डिप्टी स्पीकर गोपी चंद गहलोत, ज़िला अध्यक्ष बदरुद्दीन, इनेलो नेता आश मोहम्मद, नासिर हुसैन, रणजीत नम्बरदार हल्का अध्यक्ष, ज़ाकिर एडवोकेट, मोहम्मद ताल्हा एडवोकेट, ताहिर हुसैन रुपड़िया सहित काफी वकील मौजूद थे।

You cannot copy content of this page