तीर्थ यात्रा योजना को लेकर केजरीवाल ने उपराज्यपाल पर साधा निशाना

Font Size

आप नेता ने कहा , बैजल सभी योजनाओं में बाधा डाल रहे हैं

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार की वरिष्ठ नागरिकों को निःशुल्क तीर्थ यात्रा कराने की योजना को लेकर उपराज्यपाल की आपत्ति पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को उपराज्यपाल अनिल बैजल की आलोचना की । इस योजना के तहत हर साल 77,000 लोगों को सरकारी खर्चे पर तीर्थयात्रा के लिए ले जाने का प्रस्ताव है. इस योजना को लागू करने के लिए उपराज्यपाल की मंजूरी चाहिए।

केजरीवाल ने आज अपने ट्वीट में आरोप लगाया है कि उपराज्यपाल बैजल दिल्ली सरकार की प्रत्येक योजना-परियोजना में बाधा डाल रहे हैं। हम इस तरह से कैसे सरकार चला सकते हैं। केजरीवाल ने कहा है कि मेरी भाजपा से अपील है कि हमारे कार्य में बाधा न डालें। मैं दूसरे राज्यों में आपकी सरकारों को अपने काम से प्रतिस्पर्धा करने की चुनौती देता हूं।

इससे पहले दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने भी इस मामले पर स्पष्ट किया कि उपराज्यपाल, इस तीर्थयात्रा योजना को बीपीएल परिवारों तक सीमित रखना चाहते हैं. गहलोत ने इस सोच की आलोचना करते हुए कहा कि उपराज्यपाल का ध्यान इस बात पर नहीं है   कि बहुत से बच्चे अपने बुजुर्ग माता-पिता का सहयोग नहीं करते हैं चाहे वे किसी भी परिवार से आते हैं. इसलिए सभी बुजुर्गों को सरकार का सहयोग पाकर खुशी होगी. उनका तर्क है कि सभी सरकारी सहायता को सिर्फ बीपीएल परिवारों तक ही सीमित नहीं रखा जा सकता .

You cannot copy content of this page