अब ताऊ देवीलाल स्टेडियम की बुकिंग कर पाएंगे ऑनलाईन

Font Size

–    जीएमडीए ने शुरू की स्टेडियम की ऑनलाईन बुकिंग सेवा 
–    पूरे स्टेडियम या स्टेडियम के एक हिस्से को बुक करने में होंगे सक्षम 
–    नकद रहित लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा तथा ऑनलाईन निगरानी, संचालन एवं पारदर्शिता होगी सुनिश्चित

गुरूग्राम, 28 मार्च। गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) अपनी कार्यप्रणाली में पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए पूरी तरह से सूचना प्रौद्योगिकी को अपना रहा है। इसके तहत अब ताऊ देवीलाल स्टेडियम की बुकिंग प्रक्रिया को भी ऑनलाईन किया गया है। 

    इस बारे में जानकारी देते हुए जीएमडीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी. उमाशंकर ने बताया कि जीएमडीए ने ताऊ देवीलाल स्टेडियम में विभिन्न खेल गतिविधियों के साथ-साथ गैर-खेल इवैंट्स के लिए एक ऑनलाईन बुकिंग एप्लीकेशन लांच किया है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से नागरिक पूरे स्टेडियम या स्टेडियम के एक हिस्से को बुक करने में सक्षम होंगे, जिसमें किक्रेट, फुटबॉल, बॉस्केटबॉल, वॉलीबॉल और एथलेटिक्स क्षेत्र शामिल हैं। उन्होंने बताया कि पार्किंग की जगह अतिरिक्त बुक की जा सकती है। स्टेडियम की बुकिंग के लिए आवेदन के समय जो भुगतान होगा, वह भी ऑनलाईन ही किया जाएगा। इस प्रक्रिया से एक ओर जहां नकद रहित लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं दूसरी ओर इसकी ऑनलाईन निगरानी, संचालन तथा पारदर्शिता सुनिश्चित होगी। 

    उल्लेखनीय है कि गुरूग्राम महानगर विकास प्राधिकरण जीएमडीए एक्ट-2017 के तहत एक वैधानिक प्राधिकरण है। अधिनियम की धारा-31 के अनुसार जीएमडीए अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए और अपने कार्यों का निर्वहन करते समय पारदर्शिता सुनिश्चित करते हुए सूचना प्रौद्योगिकी को अपनाता है। इसके तहत गत दिवस पानी के टैंकरों की बुकिंग के लिए ऑनलाईन सेवा शुरू की गई थी। पानी के टैंकरों की ऑनलाईन बुकिंग केवल पंजीकृत और अधिकृत व्यक्ति ही कर सकते हैं। 

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page