बिजली विभाग का कारनामा : बिजली केबल मुख्य सडक पर पिछले 6 महिने से पडी हुई है

Font Size

: वाहनों की रगड से केवल खराब हो गई है, जिसमें करंट आने से खतरा बना हुआ है

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना:  पुन्हाना उपमंडल के गांव लेहरवाड़ी में बिजली की केवल पिछले 6 महिने से सडक के बीचों बीच पडी हुई है। करीब 6 महिने पहले बिजली का खंबा टूट जाने की वजह से केवल नीचे पडी हुई है। लहरवाडी-गोधोला रोड पर खुले में बिजली की केवल सडक पर पडी होने से वाहनों की रगड के कारण केवल खराब हो चुकी है। जिसकी वजह से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है ।
     गांव लहरवाडी निवासी पंच रुकसाना, पंच इरशाद, अकबर नफीस, जाहिद, वहीद, हारून आदि ग्रामवासियों ने बताया कि उनके गांव के वार्ड नंबर 6 के लिए सडक के दूसरे साईड पर रखे बिजली के ट्रांस्फार्मर से बिजली की सप्लाई होती है। सडक को क्रोस करने के लिए पहले एक बिजली का खंबा लगाया हुआ था, जिसमें बिजली की केवल बांध रखी थी। करीब 6 महिने पहले अज्ञात वाहन ने  बिजली का खंबा तोड दिया जिसकी वजह से बिजली की केवल सडक पर गिर गई। उन्होने बताया कि पिछले 6 महिने से यह केवल लहरवाडी-गोधोला रोड पर जमीन पर पडी हुई है। चलने वाले वाहनों की वजह से केवल में कट लई है। जिसकी वजह से सडक पर पैदल चलने वाले बच्चों और लोगों को हादसा का हर समय खतरा बना रहता है।
  उन्होने बताया कि जमीन पर पडी केवल को किसी खंबे में बांधने के लिए कई बार बिजली विभाग पुन्हाना को अवगत करवा दिया लेकिन कोई भी अधिकारी सुनाई नही कर रहा है।  उनका कहना है कि जमीन पर पडी केवल में पिछले 6 महिने से लाइट चालू है।
 
क्या कहते हैं जेई
 बिजली विभाग के जेई हरी चंद ने बताया कि उनके पास डीसी रेट के मात्र दो कर्मचारी हैं और कई गांव हैं। वह केवल जोडने के लिए कई बार गांव लहरवाडी गया है लेकिन गांव के लोग कोई सहयोग नहीं कर रहे हैं। जेई ने कहा कि गांव के लोग सहयोग करें तो सडक पर पडी तार को हटा दिया जाऐगा।

You cannot copy content of this page