जेएनयू की 9 छात्राओं के यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ छात्रों व शिक्षकों का प्रदर्शन

Font Size

बसंत कुंज थाना पुलिस व छात्रों के बीच तीखी झड़प 

7 लड़कियों के बयान पर प्रोफेसर के खिलाफ 

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में कथित तौर पर 9 छात्राओं से यौन उत्पीडऩ के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ यूनिवर्सिटी के छात्र और शिक्षक भी मैदान में आ गए हैं। मीडिया को खबर के अनुसार इस मामले को लेकर सोमवार शाम छात्रों और पुलिस में बीच तीखी झड़प हुई। छात्रों ने यूनिवर्सिटी से पैदल मार्च निकाला और वसंतकुंज थाने पहुंच गए। आंदोलन कर रहे छात्रों ने वसंतकुंज पुलिस थाने पर जम कर नारेबाजी की और बैरिकेडिंग गिरा दी। गुस्साए जेएनयू के विद्यार्थियों ने हाईवे जाम कर दिया। खबर है कि विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में 8 एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। संकेत है कि उक्त आरोपी प्रोफेसर जौहरी से पुलिस पूछताछ करने की तैयारी में है। दूसरी तरफ एफआईआर दर्ज होने के बाद छात्रों ने प्रदर्शन स्थगित कर दिया है।

बताया जाता है कि दिल्ली पुलिस ने पीडि़त छात्राओं का बयान भी दर्ज किया है। जेएनयू के शिक्षकों ने भी आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ पुलिस से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

कहा जा रहा है कि आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को पुलिस ने थाने बुलाया था, लेकिन जांच में शामिल होने वो नहैं आये । प्रोफेसर अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस विभाग में कार्यरत हैं। छात्राओं का आरोप है कि प्रोफेसर अतुल क्लास के दौरान छात्राओं के साथ अश्लील बातें करते हैं और छेड़खानी करते हैं।छात्राओं ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया।

7 छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में धारा 354 और 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। आरोपी प्रोफेसर अतुल ने इस आरोप से इनकार किया है। उनका कहना है कि उक्त छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है इसलिए इनके खिलाफ अनर्गल आरोप लगा रही है।

You cannot copy content of this page