अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नेटवर्क के राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन नई दिल्ली में 21 मार्च से

Font Size

भारत पहली बार करेगा इस सम्मेलन का आयोजन 

100 से अधिक देशों के 500 से अधिक प्रतिनिधि होंगे शामिल 

नई दिल्ली : भारत अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नेटवर्क 2018( International Competition Network 2018) के 17वें राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन नई दिल्ली में 21 मार्च से 23 मार्च, 2018 तक करेगा। प्रेस सम्मेलन को संबोधित करते हुए भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह सिकरी ने कहा कि 2009 में अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नेटवर्क (आईसीएन) में शामिल होने के बाद भारत पहली बार अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नेटवर्क 2018 का वार्षिक सम्मेलन आयोजित करने जा रहा है। केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों के मंत्री अरुण जेटली 21 मार्च, 2018 को अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा नेटवर्क के वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे और सम्मेलन के अंतिम दिन 23 मार्च को केंद्रीय रेल और कोयला मंत्री पीयूष गोयल विदाई कार्यक्रम में शामिल होंगे।

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग के अध्यक्ष श्री सिकरी ने बताया कि आईसीएन एक अनौपचारिक नेटवर्क है जिसमें 125 क्षेत्राधिकारों के 138 प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण शामिल हैं। प्रतिस्पर्धा कानून और नीति के क्षेत्र में आईसीएन का यह वार्षिक सम्मेलन एक महत्त्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय मंच है। इसके 17वें संस्करण में 100 से अधिक देशों के प्रतिस्पर्धा प्राधिकरणों के 500 से अधिक प्रमुख और वरिष्ठ अधिकारी, गैर-सरकारी सलाहकार, जानेमाने विधिवेता और अर्थशास्त्री भी शामिल होंगे।

 श्री सिकरी के अलावा पत्रकारों के सवालों के जवाब आयोग के सदस्य सुधीर मित्तल,  ऑगस्टीन पीटर,  यूसी नाहटा और न्यायाधीश जी.पी. मित्तल ने भी दिए। श्री सिकरी ने बताया कि जर्मनी के फेडरल कार्टल ऑफिस के अध्यक्ष एंड्रिस मंड्ट और आईसीएन संचालन समूह के अध्यक्ष सम्मेलन की कार्यवाही की अध्यक्षता करेंगे।

वार्षिक सम्मेलन में कुल 7 पूर्णसत्र होंगे और 24 ब्रेकआउट सत्र होंगें।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page