शिकायतों के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-1817 पर कॉल करें : निगमायुक्त

Font Size

–    अगर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नहीं आई है तो टोल फ्री नंबर 1800-102-5952 पर करें संपर्क
–    नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव ने नागरिकों से की अपील

गुरूग्राम, 17 मार्च। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त यशपाल यादव ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि सडक़, सीवर, पानी, स्ट्रीट लाईट, अतिक्रमण या नगर निगम से संबंधित कोई भी शिकायत है, तो वे टोल फ्री नंबर 1800-180-1817 पर संपर्क करें। इसके साथ ही अगर कूड़ा उठाने वाली गाड़ी नहीं आई है या कहीं पर कूड़ा पड़ा हुआ है, तो टोल फ्री नंबर 1800-102-5952 पर शिकायत कर सकते हैं।

श्री यादव ने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम अपने नागरिकों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत है। मूलभूत सुविधाओं से जुड़े सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि वे कॉल सैंटर से प्राप्त होने वाली शिकायतों को गंभीरत एवं प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं, ताकि नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो। वे स्वयं कॉल सैंटर से प्राप्त होने वाली शिकायतों की समय-समय पर समीक्षा कर रहे हैं और आगे भी समीक्षा करते रहेंगे। अगर कहीं पर शिकायतों के समाधान में कोताही बरती जाती है, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

    उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा इकोग्रीन एनर्जी प्राईवेट लिमिटेड कंपनी को घर-घर से कचरा उठाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। कंपनी ने एक टोल फ्री नंबर 1800-102-5952 जारी किया है, जिस पर कोई भी नागरिक कचरे संबंधी शिकायत कर सकता है। शिकायत मिलने के बाद तुरंत ही उस पर कार्रवाई की जाएगी। 

You cannot copy content of this page