गुड़गांव में हुई सेंट्रल प्रीमियर लीग की शुरुआत

Font Size

ताऊ देवीलाल स्टेडियम में क्रिकेटर विनोद कांबली ने खिलाड़ियों की तलाश की 

गुरुग्राम में सबसे अधिक खिलाड़ियों ने दिया टेस्ट

होनहार क्रिकेटर को मिलेगा मौका  : विनोद कांबली 

 
गुड़गांव में हुई सेंट्रल प्रीमियर लीग की शुरुआत 2गुड़गांव 25 फरवरी :  हरियाणा से गुड़गांव में सेंट्रल प्रीमियर लीग (सी पी एल)  की शुरुआत 25 अप्रैल को हुई . इसमें भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी विनोद कांबली  सी पी एल के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर मेहता व सी पी एल के सीईओ मुकेश कुमार सिंह  बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन करने पहुंचे.  इस मौके पर  पहले से अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके  गुड़गांव जिले व आसपास क्षेत्र के  होनहार खिलाड़ी  अपना टेस्ट देने के लिए पहुंचे.
 क्रिकेटर विनोद कांबली ने  बताया कि सेंट्रल प्रीमियम लीग एक ऐसा मंच है जो कि देश भर में क्रिकेट खिलाड़ियों की छुपी हुई प्रतिभा को निखारने का काम करता है . उन्होंने बताया कि बिहार में ट्रायल प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और यूपी और झारखंड में ट्रायल चल रहे हैं और आने वाले दिनों में इसी कड़ी के अंतर्गत राजस्थान दिल्ली महाराष्ट्र और पंजाब में ट्रायल प्रक्रिया शुरू की जाएगी.  उनके अनुसार सेंट्रल प्रीमियर लीग छोटे-छोटे क्षेत्रों के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखाने के साथ साथ अपनी लोकप्रियता बढ़ाने का एक सुनहरा मौका दे रही है.गुड़गांव में हुई सेंट्रल प्रीमियर लीग की शुरुआत 3
 
इस मौके पर उन्होंने टेस्ट देने वाले खिलाड़ी को बहुत से भी टिप्स दिए और आगे बढ़ने के लिए जागरूक किया.  उन्होंने कहा कि किसी भी खिलाड़ी में अगर प्रतिभा है तो वह छुपी नहीं रह सकती. खिलाड़ी को मेहनत और लगन से अपनी तैयारी करते रहना चाहिए जिससे कि प्लेटफार्म मिलने के बाद उसे आगे बढ़ने में मदद मिल सके .
 
उन्होंने कहा कि हरियाणा के खिलाड़ियों में प्रतिभा की कमी नहीं है . यहां खेलों को लेकर बच्चों में अच्छा उत्साह है जो उन्हें आगे बढ़ाने में मददगार साबित होगा . उन्होंने कहा कि टेस्ट देने वालों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो आगे चलकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करेंगे .
 
हरियाणा प्रदेश से कुल 8 टीमें चुनी जाएंगी तथा इसी कड़ी में अगला चयन फरीदाबाद और पंचकूला जिले में किया जाएगा । खिलाडियों के चयन के बाद चुने गए प्रतिभाशाली खिलाडियों को 30 दिन ट्रेनिंग दी जायेगी । इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में दर्शक भी मौजूद रहे. विनोद कांबली के फैंस ने उनके ऑटोग्राफ के लिए और उनके साथ सेल्फी भी खिंचवाई . 

You cannot copy content of this page