नगर निगम गुरूग्राम की पहल पर बाल भवन में होली महोत्सव का आयोजन

Font Size

संस्कृति के सारथी, गुरूग्राम के बाल कलाकारों ने मचाई होली की धूम 

नगर निगम गुरूग्राम की पहल पर बाल भवन में होली महोत्सव का आयोजन 2गुरूग्राम, 25 फरवरी। होली के उपलक्ष्य में नगर निगम गुरूग्राम तथा संस्कृति के सारथी गुरूग्राम के संयुक्त तत्वावधान में सैक्टर-4 स्थित बाल भवन में होली महोत्सव का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विशेषकर स्कूली बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए होली के रंग-बिरंगे कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र रहे।

    कार्यक्रम में बाल कलाकारों तथा बड़े कलाकारों ने ब्रज की होली, फूलों की होली, लठमार होली, कालिया नाग मर्दन, बाल गोपाल का नटखटपन सहित अन्य होली गीतों के माध्यम से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। दर्शकों ने कलाकारों के साथ होली का डांस भी किया और खूब वाहवाही की। कलाकारों ने कार्यक्रम के माध्यम से श्रीकृष्ण की महारास का मंचन भी किया। इसके साथ ही जब कन्हैया माखन चुराते हैं और मैया यशोदा उन्हें पकड़ लेती है, तो किस प्रकार कन्हैया अपनी मैया को कहते हैं कि मैया मोरी मैं नहीं माखन खायो। वो कहते हैं कि माखन तो उनके सखा खा गए और वो पकड़े गए। नगर निगम गुरूग्राम की पहल पर बाल भवन में होली महोत्सव का आयोजन 3

    कार्यक्रम में विशेष रूप से हरियाणा कला परिषद से अजय सिंघल और संजय भसीन ने इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन की सराहना की और कहा कि ये कार्यक्रम एक ओर जहां युवा पीढ़ी को अपनी संस्कृति की जानकारी देते हैं, वहीं ब्रज की लोक संस्कृति और वहां के होली-हुड़दंग की जानकारी मिलती है। उन्होंने कहा कि नगर निगम गुरूग्राम द्वारा प्रत्येक शनिवार को आयोजित किए जा रहे सांस्कृतिक कार्यक्रमों से एक ओर जहां कला और संस्कृति को बढ़ावा मिल रहा है, वहीं दूसरी ओर कलाकारों को बेहतरीन मंच मिलने के साथ-साथ नागरिकों को एक अच्छा मनोरंजन नि:शुल्क उपलब्ध हो पा रहा है। इसके लिए नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त वी उमाशंकर और उनकी टीम बधाई की पात्र है। 

    कार्यक्रम में अजय सिंघल, संजय भसीन के अलावा, जिला बाल कल्याण अधिकारी राजेन्द्र बहल, समाजसेवी पवन जांघु, संस्कार भारती से डा. सुरेश वशिष्ठ एवं यशवंत शेखावत, फिल्म एवं टीवी कलाकार मोहन कांत एवं हर्षवर्धन, संगीतकार अनिल संडूजा, शिक्षाविद अर्जुन वशिष्ठ एवं अनिल जेटली, रेनू गोयल, प्रवीण गोयल, कवयित्री वीणा गोयल, डांस टीचर लता गुप्ता सहित संस्कृति के सारथी से रामबहादुर सिंह एवं उनकी पूरी टीम उपस्थित रही। कार्यक्रम में दर्शकों के लिए लजीज चाट और भोजन का प्रबंध भी किया गया था, जिसका आनन्द सभी दर्शकों ने लिया।

You cannot copy content of this page