सामाजिक कार्यकर्ता की याद में कैंप का आयोजन

Font Size

: नेता, शहीद और प्रमुख लोगों के नाम से ऐसे कैंप लगते रहे हैं लेकिन

पहली बार सामाजिक कार्यकर्ता के नाम पर लगाकर एक मिसाल कायम की है: आफताब अहमद पूर्व मंत्री

यूनुस अलवी

सामाजिक कार्यकर्ता की याद में कैंप का आयोजन 2मेवात : सामाजिक कार्यकर्ता की याद में हमारा अधिकार मोर्चा और सहेली संगठन की ओर से नूंह खंड के गांव सलंबा में शुक्रवार को आखों का मुफ्त कैंपलगाया गया। कैंप के आयोजन में जिला प्रशासन, रेडक्रोस सोसायटी और ऐबल होस्पीटल ने सहयोग किया। इस मौके पर कैंप के साथ-साथ श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने सामरोह में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे जबकि अध्यक्षता सहेली संस्था की राष्ट्रीय संयोजिका शबाना खान ने की। कैंप में करीब 200 लोगों ने भाग लिया तथा करीब 50 लोगों को ऑपरेशन के लिए चुना गया।
इस मौके पर पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद ने कहा कि अब से पहले नेता, शहीद और प्रमुख लोगों के नाम से ऐसे कैंप लगते रहे हैं लेकिन पहली बार हमारा अधिकार मोर्चा सामाजिक संगठन ने एक युवा सामाजिक कार्यकर्ता मरहूम मुनफैद की सडक हादसे में हुई मृत्यु पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए आखों का मुफ्त चैकप कैंप लगाकर एक मिसाल कायम की है। ऐसे आयोजनों से लोगों में समाजिक कार्य करने में सौच पैदा होगी। आफताब अहमद ने कहा कि उनकी कांग्रेस सरकार ने मेवात में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाऐं देने के लिए मेडिकल कॉलेज का निर्माण कराया। अस्पतालों को अपग्रेड किया। डाक्टर मेवात में अपनी सेवाऐं दे सकें इसके लिए मेवात डिफिकल्ट अलाउंस भत्ता शुरू किया। सैंकडों नये डाक्टर मेवात में लगाये लेकिन मौजूूदा सरकार ने मेवात में स्वाथ्य विभाग का बेडा गर्क कर दिया है। यहां पर नये डाक्टरों की भर्ती करना तो दूर डिफिकल्ट अलाउंस भी उनको समय पर नहीं दिया जा रहा है जिसकी वजह से डाक्टर मेवात से नोकरी छोडकर जाने को मजबूर हो रहे हैं।

इस मौके पर हमारा अधिकार मोर्चा ने घोषणा की जिला प्रशासन और रेडक्रोस सोसायटी के सहयोग से मेवात में एक दर्जन कैंप आयोजित किए जाऐगें। इस मौके पर सहेली संस्था की राष्ट्रीय संयोजिका शबाना खान, फिरोज खान, सैयद तैयब हुसैन, ऐडवोकेट गुलाम नबी आजाद, मेवात विकास सभा के उमर मोहम्मद, रमजान चौधरी, जिला पार्षद मदीना बेगम, जिला पार्षद जगन, याहया सैफी, अशरफ सरपंच, शाहिद पतेरिया, अलताफ उर्फ डीके, बुरहान हुसैन, रेड क्रोस सोसायटी से एचएस कुंडू, दिनेश नागपाल, मीना ठाकुर, डाक्टर अजीत मिढा, सहेली नीलू खान, डाक्टर तसलीम सहित काफी प्रमुख लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page