हम संगठन ने रेल यूनिवर्सिटी की मांग को लेकर जन-जागरण अभियान चलाया

Font Size

यूनुस अलवी

पुन्हाना :     मेवात में यूनिवर्सिटी, रेल और मेवात कैनाल की मांग को लेकर रविवार को हमारा अधिकार मोर्चा द्वारा गांव शाह चौखा में जन-जागरण अभियान चलाया गया। इससे पहले पुन्हाना खंड के गांव बिछौर, इंदाना, लुहिंगाकला, बीसरू, शिकरावा और पिनगवां में चलाया जा चुका है। मेवात में यूनिवर्सिटी, रेल और मेवात कैनाल की मांग को घर-घर पहुंचाने का निर्णय लिया गया वहीं आगामी 15 मार्च को पुन्हाना के अन्दर एक बड़ा जलसा कर  इन मांगों को लेकर प्रधान मंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नाम पुन्हाना एसड़ीएम के माध्यम एक ज्ञापन सोंपा जाएगा। 

   जनजागरण अभियान समारोह को सम्बोधित करते हुऐ हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश सचिव इब्राहिम इंजीनियर ने कहा कि आज मेवात की सबसे पुरानी मांग मेवात में यूनिवर्सिटी, रेल और मेवात कैनाल बस एक मांग बनकर रह गई है। प्रदेश की भाजपा सरकार अन्य जिलों में यूनिवर्सिटी की स्थापना कर रही है ,लेकिन मेवात को अभी भी तालिम से दूर रखा जा रहा है। प्रदेश की भाजपा सरकार नही चहाती कि मेवात के बच्चे भी पढ़-लिखकर डाक्टर व इंजीनियर बने। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही मेवात की इन तीनों बडी मांगों को पूरा किया जाऐगा।
 
    हमारा अधिकार मोर्चा के संरक्षक फजरूदीन बेसर, प्रधान अखतर हुसैन, हाईकोर्ट के ऐडवोकेट तसलीम और अबदुल्लाह ने कहा कि वो पिछले कई महीनों से लगातार गावों में यूनिवर्सिटी, रैल और मेवात कैनाल की मांग को लेकर जन-जागरण अभियान चलाए हुए है। जिससे लगातार उन्हे ंसभी पार्टी के नेताओं और समाजिक संगठनों का समर्थन मिल रहा है। इस मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए लोगों का जमकर सहयोग मिल रहा है। उन्होंने कहा कि आज मेवात में यूनिवर्सिटी युवाओं की पहली जरूरत है जिसके लिए हर संघर्ष किया जाएगा।
 
 इस अवसर पर गुलाम नबी ऐडवोकेट ,तोसिफ बिसरू ,ऐजाज खान ,जान मोहम्मद  आदि ने भी लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेवात में रेल ना होने कि वजह से यहां के किसान अपनी सब्जियों और दूध को दिल्ली आदि में नहीं बैच सकते है। रैल के नाम पर मेवात के लोगों को धोखा दिया जा रहा है। वहीं मेवात में जमीनी पानी खारा है जिससे फसल नहीं होती। मेवात कैलान की मांग भी 30 साल से लोग करते आ रहे हैं। अगर नहरी पानी मिल जाता है तो मेवात के किसान अन्य जिलों के बराबर हो सकते हैं।
   इस मौके पर तसलीम ऐडवोकेट, फजरूदीन बेसर, आबिद हुसैन, अखतर हुसैन, गुलाम नबी ऐडवोकेट ,तोसिफ बिसरू ,ऐजाज खान ,जान मोहम्मद आदि मौजूद थे।
 

You cannot copy content of this page