प्रजापति समाज पुश्तैनी कार्य को और अधिक विकसित करें : राव इन्द्रजीत

Font Size
गुरुग्राम, 17 फरवरी। केन्द्रीय योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इन्द्रजीत ने आज गुरुग्राम जिला की इन्द्रा कॉलोनी में महाराजा दक्ष प्रजापति महासभा हरियाणा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह समारोह मे शिरकत की । आज आयोजित इस विवाह समारोह में प्रजापति समाज द्वारा 12 युगलों का सामुहिक विवाह करवाया गया। केन्द्रीय मंत्री ने प्रजापति महासभा द्वारा आयोजित किए गए इस समारोह की प्रशंसा की और इस प्रकार के महान कृत्य भविष्य में भी आयोजित हो, इसके लिए संस्था को 5 लाख रूपये की राशि देने की घोषणा की। 
 
इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि प्रजापति समाज एक कमेरा वर्ग है जो समाज में एकजुटता ला रहा है। उन्होंने प्रजापति समाज के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने पुश्तैनी कार्य को और अधिक विकसित करें और यह प्रयास करें कि वे इसे और अधिक बड़े स्तर पर भी करें। समारोह में प्रजापति समाज के लोगों ने सैक्टर-45 की रैडलाइट के चौंक का नाम महाराजा दक्ष प्रजापति के नाम पर रखने की मांग  केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखी जिस पर केन्द्रीय मंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया कि महाराजा दक्ष प्रजापति के नाम पर जल्द की गुरुग्राम में चौंक का नाम रखा जाएगा और प्रजापति समाज के लोगों की मांग को पूरा किया जाएगा। समारोह में प्रजापति समाज के लोगों ने केन्द्रीय मंत्री से बादशाहपुर में प्रजापति समाज की खाली पड़ी  जमीन पर छात्रावास बनाने की मांग की। केन्द्रीय मंत्री ने प्रजापति समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगो का जल्द ही समाधान किया जाएगा। 
 
इस अवसर पर गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, सीनियर डिप्टी मेयर  परमिला कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, महाराजा दक्ष प्रजापति महासभा हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष यशपाल, मिट्ीकला बोर्ड से गुरुदेव सिंह, केशकला एवं कौशल विकास बोर्ड के चेयरमैन सुरेश सैन सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page