आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के आंदोलन को मिला पूर्व मंत्री आफताब का समर्थन

Font Size

नूह मिनी सचिवालय पर धरने पर बैठी आंगनवाडी कर्मचारियों को समर्थन देने पहुंचे पूर्व परिवहन मंत्री आफताब अहमद

कांग्रेस की सरकार आई तो आंगनवाड़ियों की सभी मांगे पूरी हुई है: आफताब

: आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने सरकार पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान

यूनुस अलवी

मेवात : मेवात के नूह स्थित मिनी सचिवालय पर अपनी मांगों को लेकर करीब एक सप्ताह से धरने पर बैठी मेवात जिला के सभी 5 खण्डों की आंगनवाड़ी वर्करों को समर्थन देने के लिए पूर्व परिवहन मंत्री एवं कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष आफताब अहमद पहुंचे। वहीं आंगनवाड़ी कर्मचारियों ने हाथों में काले झंडे लेकर सरकार के खिलाफ रोष जताते हुए उनको लहराया।

   इस मौके पर आफताब ने कहा कि भाजपा सरकार में कोई भी कर्मचारी खुश नहीं है चुनाव से पहले जनता को बरगलाने के लिए उन्होंने झूठे वादे किए थे लेकिन आज किसी भी विभाग के कर्मचारियों की मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है अगर कांग्रेस की सरकार आती है तो सभी आंगनवाड़ी र्मचारियों की मांगों को पूरा किया जाएगा।

सरोज जिला अध्यक्ष आंगनवाड़ी वर्कर यूनियन ने चेतावनी देते हुए कहा जब तक उनकी मांगें पूरी नहीं हो जाती तब तक वह धरने पर बैठे रहेंगे। आंगनबाड़ी कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें मात्र 8500 वेतन दिया जाता है जिसमें परिवार का गुजारा नहीं चल सकता उन्हें कम से कम ₹18000 प्रतिमाह वेतन दिया जाए।

 आपको बता दें कि पिछले 1 सप्ताह से मिनी सचिवालय नूह के बाहर आंगनवाड़ी कार्यकर्ता धरने पर बैठे हुए हैं कर्मचारियों का आरोप है कि प्रशासन और पुलिस उनको तंग कर रहा है जबकि प्रशासन को  उनकी मदद करनी चाहिए। वहीं उन्होंने कांग्रेस पार्टी की ओर से उनकी मांगों का समर्थन जताने पर आभार जताया और कहा हुए अपनी मांगों को इसी सरकार से मनवा कर रहेंगे जब तक सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती तब तक वह धरना देते रहेंगी।

इस मौके पर आफताब अहमद के साथ सोहना विधानसभा से पार्टी की टिकट पर चुनाव लड़ चुके रोहताश बेदी, OBC के पूर्व चेयरमैन मुरली, शाहिद पटेरिया, बुरहान हुसैन, आबिद दानिबास सहित कभी कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे

You cannot copy content of this page