अब कांग्रेस के कर्नाटक से जाने का वक्त आ गया : मोदी

Font Size

बेंगलुरु : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बेंगलुरु में ‘नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यात्रा’ के समापन के मौके पर एक रैली को संबोधित किया. परिवर्तन यात्रा पूरे कर्नाटक में 90 दिनों तक चली. 224 विधानसभाओं से गुजरी ये यात्रा कर्नाटक में बदलाव के नारे के साथ शुरू हुई थी. प्रधानमंत्री मोदी ने रैली में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कर्नाटक में सबका विकास तभी संभव है, जब राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को जब बेंगलुरु में ‘नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यात्रा’ के समापन के मौके पर जनता के बीच पहुंचे तो कुछ ख़ास अंदाज में कन्नड़ भाषा में अपने भाषण की शुरुआत की.

पूरे कर्नाटक में 90 दिन तक चली नवनिर्माण यात्रा के पूरे होने के मौके पर पैलेस ग्राउंड में आयोजित रैली पूरी तरह से भाजपा के रंग में रंगी नज़र आई. कर्नाटक में परिवर्तन के मकसद से आयोजित इस रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक की सत्ता पर काबिज कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राज्य की राजनीति में तबाही मचाने का काम किया है और अब कांग्रेस के कर्नाटक से जाने का वक्त आ गया है.

केंद्र सरकार की योजनाओं का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि योजनाओं का लाभ कर्नाटक की जनता को भी मिला है. पीएम मोदी ने कांग्रेस की पिछली केंद्र सरकार को भी आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा की केंद्र की एनडीए सरकार ने यूपीए सरकार से ज्यादा महत्व दिया ताकि राज्य तेज़ी से विकास कर सके.

पीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने कर्नाटक के विकास को तेज़ी देने का काम किया, वहीं कांग्रेस के शासन में कर्नाटक हमेशा विकास की गति में पिछड़ा है. पीएम ने कहा कि 4 साल में जहां यूपीए शासनकाल में 950 किलोमीटर हाइवे का निर्माण हुआ था, वहीं एनडीए सरकार ने साढ़े तीन साल में 1,600 किलोमीटर नेशलन हाइवे का निर्माण किया है.

पीएम ने रेलवे के विस्तार का जिक्र करते हुए कहा कि यूपीए काल मे सिर्फ 38 किलोमीटर नई रेल लाइन बिछाई गई थी. जबकि एनडीए सरकार के समय में 200 किलोमीटर से ज्यादा रेलवे लाइन बिछाई जा चुकी है.

किसानों का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों के लिए ऑपरेशन ग्रीन, किसान हाटों की स्थापना का प्रावधान किया है, ताकि किसानों की मेहनत का असल मोल उनको मिल पाए.

पीएम मोदी ने राज्य में बदहाल कानून-व्यवस्था को लेकर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा.

कांग्रेस सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए पीएम ने कहा कि जहां राज्य में स्वास्थ्य व्यवस्था से लेकर तमाम सुविधाएं बुरी तहर चरमरा गई हैं तो वहीं केंद्र सरकार ने देश के आम आदमी को ध्यान में रखते हुए आयुष्मान योजना की शुरुआत की है. पीएम ने कहा कि उनका मकसद न्यू इंडिया और न्यू कर्नाटक बनाने का है.

कर्नाटक में इसी साल मई में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और आगामी चुनावों को लेकर भाजपा पूरे प्रदेश में 2 नवंबर से ‘नव कर्नाटक निर्माण परिवर्तन यात्रा’ की शुरुआत की थी. भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक की सियासी जंग को फतह करने के लिए पूरी ताकत के साथ उतर चुकी है.

You cannot copy content of this page