खास खबर  : पेपरों के रिजल्ट को ऑनलाईन ना करना, स्कूल इंचार्जो पर पडा भारी

Font Size
 
: 18 स्कूलो के 16 अध्यापकों को चार्जशीट करने की शिफारिश
: नवंबर माह का रजल्ट ऑनलाईन ना करने का दौषी पाया
: नगीना और फिरोजपुर झिरका के बीईओ ने की शिफारिश
 
यूनुस अलवी
 
खास खबर  : पेपरों के रिजल्ट को ऑनलाईन ना करना, स्कूल इंचार्जो पर पडा भारी 2मेवात : सरकार के आदेशों की अवहेलना किऐ जाने पर नगीना और फिरोजपुर झिरका के खंड शिक्षा अधिकारी डा अबदुल रहमान ने फिरोजपुर झिरका और नगीना खंड के 9-9 स्कूलों के इंचार्जों को चार्जशीट करने की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी को शिफारिश की है।
      गौरतबल है कि सरकार की हिदयातों के अनुसार हर माह पहली से आठवीं और नवीें से 12वीं कक्षा का मंथली टेस्ट लिया जाता है। जिसके आधार पर ही बच्चों को रजल्ट बनता है। आरईटी एक्ट आने के बाद पहली से आठवीं कक्षा तक बच्चों के सालाना ऐग्जाम खत्म कर दिऐ थे। लेकिन करीब एक साल पहले सरकार ने बच्चों का टेलेंट की जांच करने और उनकी कक्षा के अनुसार उनकी योग्यता जांचने के लिए मंथली टेस्ट शुरू किए थे। इन टेस्टों के आधार पर ही बच्चों को रजल्ट बनता है।
  बीईओ डा अबदुल रहमान ने बताया कि फिरोजपुर झिरका खंड के राजकीय प्राईमरी स्कूल सुभाष कॉलोनी फिरोजपुर झिरका के जबीटी अध्यापक असरूदीन, राजकीय प्राईमरी स्कूल सिदरावट के मुख्य शिक्षक उसमान खां, राजकीय मिडिल स्कूल सिदरावट के मौलिक मुख्याध्यापक अशोक कुमार,  राजकीय प्राईमरी स्कूल बडेड के मुख्य शिक्षक बीर चंद, राजकीय प्राईमरी स्कूल चैनपुरी के जेबीटी अध्यापक असगर खां, राजकीय उच्च विद्यालय नीमखेडा के अंग्रेजी प्रवक्ता विक्रमजीत सिंह, राजकीय वरिष्ट माध्यमिक स्कूल रनियाला के अंग्रेजी प्रवक्ता सतीश चंद, केजीबीवी फिरोजपुर झिरका की अध्यापिका राजबाई के अलावा नगीना खंड के राजकीय प्राईमरी स्कूल साबात के जेबीटी अध्यापक मुबीन खां, राजकीय गर्ल मिडिल स्कूल उमरी के हेड टीचर असरूद्दीन, राजकीय मिडिल स्कूल अटेना शमशाबाद के हेड टीचर बुध राम, राजकीय प्राईमरी स्कूल झिमरावट के हेड टीचर खलील अहमद, राजकीय प्राईमरी स्कूल खानपुर घाटी के मुख्यअध्यापक हरपाल, राजकीय प्राईमरी स्कूल अटेरना शमशाबाद के हेड टीचर बुध राम, राजकीय प्राईमरी स्कूल खेडलीकलां के मुख्याध्यापक सहीद अहमद, राजकीय मिडिल स्कूल झिमरावट के मुख्याध्यापक खलील अहमद ने सरकार के आदेशों को सिरे ना चढाने का दौषी पाया है।खास खबर  : पेपरों के रिजल्ट को ऑनलाईन ना करना, स्कूल इंचार्जो पर पडा भारी 3
    फिरोजपुर झिरका और नगीना के संयुक्त खंड शिक्षा अधिकारी डाक्टर अबदुल रहमान ने बताया कि सरकार के आदेशानुसार हर महिने पहली से बारहवीं कक्षा के होने वाले मंथली टेस्ट को ऑनलाईन करना जरूरी है। इसी ऑनलाईन से जिले का मंथनी रजल्ट बनता है और इसी रजल्ट से बच्चों की पढाई का आंकलन होता है। उनका कहना है कि जबसे शिक्षा का अधिकार कानून आया है तभी से बच्चों के वर्षिक ऐग्जाम खत्म कर दिए गऐ हैं। बच्चों के टेलेंट को परखने के लिए सरकार ने ये मंथली टेस्ट शुरू किए हैं। उन्होने बताया कि इन अध्यापकों ने माह नवंबर का 2 जनवरी 18 तक भी रजल्ट ऑनलाईन नहीं किया है। जिससे अध्यापकों की लापराही साफ झलकती है। ऐसे अध्यापकों की वजह से नवंबर माह के प्रदेश के रजल्ट में नूंह जिला का 21वां स्थान आया है। बीईओ का कहना है कि ऐसे अध्यापकों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाऐगा। दौषी सभी अध्यापकों को चार्जशीट करने के लिए उच्च अधिकारियों को लिख दिया गया है।

You cannot copy content of this page