करीब दस फिट लंबा अजगर मिलने से लोगों में फैली दहशत

Font Size

वाईल्ड लाईफ की टीम ने अजगर को अपने कब्जे में लिया

यूनुस अलवी

मेवात :  उपमंडल के गांव मामलीका में करीब दस फीट लंबा अजगर सांप मिलने से लोगों में दहशत फैल गई। अजगर की सूचना वाईल्ड लाईफ क अधिकारियों को दी गई। बाद में अधिकारियों ने गांव में पहुंचकर अजगर को अपने कब्जे में लेकर चले गऐ। अजगर रोक पाईथन प्रजाति का बताया जा रहा है जो अकसर पहाडी इलाके में पाया जाता है।

  गांव मामलीका निवासी दीन मोहम्मद ने बताया कि उनके गांव में बुधवार की दोपहर गांव का अमी लाल जो छोटे-मोटे सांपों को पकडने का काम करता है। बुधवार को अमी चंद गांव की उजीना नजर के पास के पास था। वहीं नहर के पास लोगों ने कींकर की लकडियां डाल रखी हैं। अजगर सांप लकडियों के उपर चढा हुआ था। अचानक अमी लाल की नजर अजगर पर पड गई। लोगों की मदद से अमी लाल ने सांप को अपने काबू में कर लिया और इसकी सूचना वाईल्ड लाईफ के अधिकारियों को दे दी गई। उन्होने बताया कि इतना बडा सांप गांव ही नहीं आसपास के गावों के लोगों ने पहली बार देखा है। सांफ की लंबाई करीब दस फीस से ज्यादा होगी।

   वाईल्ड लाईफ विभाग के कृष्ण का कहना है कि गांव के लोगों की सूचना पर वह गांव मामलीका पहुंचे। एक अजगर को गांव के लोगों ने घेर रखा था। वह अजगर रोक पाईथन प्रजाति का है जो अकसर पहाडी इलाके में पाया जाता है। उनका कहना है कि ऐसे अजगर मेवात में अकसर मिल जातें हैं। उन्होने कहा कि अजगर जवान है जिसका वजन 15-20 किलोग्राम के करीब है। उन्होने बताया कि वे अजगर को अपने अधिकारियों के आदेश पर जहां कहेंगे भेज दिया जाऐगा।

You cannot copy content of this page