खट्टर सरकार के विरोध में आप की रथ यात्रा दूसरे दिन भी जारी रही , ग्रामीणों से साधा संपर्क

Font Size

सभी 90 विधानसभा सीटों व 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी आप : सुधीर यादव

 
खट्टर सरकार के विरोध में आप की रथ यात्रा दूसरे दिन भी जारी रही , ग्रामीणों से साधा संपर्क 2गुरुग्राम ब्रेकिंग : आम आदमी पार्ट्री की जिला गुरुग्राम इकाई की ओर से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के आह्वान पर कल शनिवार से हर रोज निकाली जा रही है *“बदलो हरियाणा रथ यात्रा* इस रथ यात्रा का शुभारंभ शहर के प्रसिद्द “शीतला माता मंदिर” से शनिवार सुबह किया गया था। आज बदलो हरियाणा रथ यात्रा लोक सभा संगठन मंत्री सचिन गौड के नेतृत्व में पहुची राजीव चौक, गांव इस्लामपुर में आम आदमी पार्टी के किसान सेल जिला के अध्यक्ष नाहर सिंह ठाकरान के यहां सभा करके सभी कार्यकर्ता भारी उत्साह के साथ यात्रा पर आगे नेताजी सुभाष चौक, बादशाहपुर, नूरपुर, गांव टीकली में मीटिंग, अकलिमपुर, गैरतपुर बास, पलड़ा आदि गांवों में पहुंचकर लोगों को हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार की नाकामियों और जन विरोधी नीतियों के बारे में जागरूक किया। जगह जगह इस यात्रा का सैकडों लोगों ने स्वागत किया और आम आदमी पार्टी से जुड़ने की इच्छा जताई। राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुधीर यादव ने बताया कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों पर व 10 लोकसभा सीटों पर आगामी चुनाव लड़ेगी।
 
एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलने वाली आप की “बदलो हरियाणा रथ यात्रा” ने आज गुरुग्राम जिले के दर्जनों गांवों व आवासीय कालोनियों का दौरा किया। आप जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने बताया कि इस यात्रा का आयोजन लोगों के सामने अरविन्द केजरीवाल सरकार के जन हितैषी काम काज और हरियाणा सरकार के जन विरोधी कामकाज का तुलनात्मक अध्ययन प्रस्तुत करने के लिए किया गया है। उनके अनुसार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के आदेशानुसार इसके माध्यम से आम लोगों को भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियाँ व निष्क्रियता से अवगत कराया जा रहा है। आप कार्यकर्ताओं में आम आदमी पार्टी के प्रति लोगों के बढ़ते रुझान को देखते हुए भारी उत्साह है। हमारा लक्ष्य जिले के प्रत्येक विधान सभा में एक-एक व्यक्ति तक पहुँचने का है जिससे वे केजरीवाल सरकार के जनहितैषी काम व नीतियों को अच्छी तरह समझ सकें साथ ही मनोहर लाल सरकार की तीन साल की अवधि में उनकी नाकामियों को भी जान सकें। उनके अनुसार आम आदमी पार्टी का यह अनूठा प्रयास है जिससे हम आम लोगों तक सीधे सम्पर्क कर रहे हैं और उन्हें पार्टी की नीतियों की जानकारी भी दे रहे हैं। यात्रा के दौरान पार्टी के पदाधिकारी ने उजागर किया कि भाजपा द्वारा किसानों के साथ स्वामिनाथान आयोग रिपोर्ट नहीं लागू कर धोखा करने जबकि युवाओं के साथ रोजगार देने मुहैया कराने के नाम पर छलावा करने के मुद्दे भी उठाये जा रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने सरकार में आने से पूर्व प्रति वर्ष एक लाख लोगों को रोजगार देने का वायदा किया था जबकि तीन साल में अब तक केवल 13 हजार यूवाओं को ही नौकरी दी है। इसी प्रकार इस सरकार के कार्यकाल में ही हजारों करोड़ रुपये के खनन घोटाले हुए लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।खट्टर सरकार के विरोध में आप की रथ यात्रा दूसरे दिन भी जारी रही , ग्रामीणों से साधा संपर्क 3
अगर बात करें भर्ती प्रक्रिया की तो इस सरकार के ज़माने में ही क्लर्क से लेकर जज तक की भर्तियों में पेपर लीक हुए। महिलाओं के खिलाफ अपराध में बेतहाशा वृध्दि हुई। कानून व्यवस्था के मामले में हरियाणा में जंगल राज कायम है। यह सरकार हरियाणा में जातिवाद का जहर घोल रही है। शहीदों को सहायता राशि देने में भी भेदभाव किया जाता है। शहीदों के परिजनों को यहाँ केवल 50 लाख रु दिए जाते हैं जबकि दिल्ली में एक करोड़ की राशि दी जाती है, मजदूरों की न्यूनतम मजदूरी भी दिल्ली से कम है। फसलों के नुकासन पर हरियाणा में काफी कम मुवाअजा दिया जाता है। पानी के रेट दुगुने हैं, छोटे व्यापारियों को महंगे रेट पर बिजली देने जैसे मुद्दे लेकर पार्टी जनता के बीच लेकर जा रही है। आज की यात्रा गांव पलडा में दिन ढलने पर संपन्न हुई। आज की यात्रा में डॉक्टर शालिनी यादव स्टेट ऑबजर्वर एवं मैम्बर डिसिप्लिनरी कमेटी, गुड़गांव लोकसभा के संगठन मंत्री सचिन गौड, गुरुग्राम लोकसभा अध्यक्ष मनजीत जैलदार, गुरुग्राम जिला के अध्यक्ष सूर्य देव यादव, गुरुग्राम विधानसभा संगठन मंत्री जगबीर सिंह कादियान व गुड़गांव विधानसभा अध्यक्ष उपेंद्र कटारिया, धीरेन्द्र डागर उपाध्यक्ष, एडवोकेट अशोक वर्मा उपाध्यक्ष, एडवोकेट नरेंद्र यादव टीकली लीगल सेल अध्यक्ष, रुस्तम चौहान यूथ अध्यक्ष, डॉ देवनारायण डॉक्टर सेल अध्यक्ष, वरिष्ठ कार्यकर्ता सविता चावला, भगवान सिंह, मनमिंदर, ओ पी शर्मा, मुकेश वर्मा, अबदुल, साहिल, नरेन्द्र व अन्य दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

You cannot copy content of this page