नवीन जयहिंद ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर जम कर किया प्रहार

Font Size

आप प्रदेश अध्यक्ष ने निजी अस्पतालों में ईलाज के नाम पर लूट का आरोप लगाया 

प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस वसूलने पर कोई अंकुश नहीं 

प्रेस वार्ता में आर टी ओ में व्याप्त भ्रष्टाचार का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया

आप नेता ने कहा , पार्टी सभी 10 लोकसभा और 90 विधान सभा क्षेत्रों में  चुनाव लड़ेगी

सुभाष चौधरी/प्रधान संपादक 

गुरुग्राम : आम आदमी पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने हरियाणा की भाजपा सरकार पर जम कर प्रहार किया. उन्होंने गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल की घटना को सरकार की संरक्षण में आम लोगों से ईलाज के नाम पर लूट की संज्ञा दी. इसके साथ प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों में मनमानी फीस वसूलने और आर टी ओ में व्याप्त भ्रष्टाचार का मुद्दा भी प्रमुखता से उठाया. उन्होंने बताया कि इन सभी विषयों को लेकर लोगो को जागरूक करने के लिए आम आदमी पार्टी ने सभी लोक सभा क्षेत्रों में रथ यात्रा शुरू की है. आगामी चुनावी योजना का खुलासा करते हुए उनका कहना था आप पार्टी सभी 10 लोकसभा क्षेत्र और 90 विधान सभा क्षेत्रों में  चुनाव लड़ेगी.

आप नेता नवीन जयहिंद रविवार को गुरुग्राम के शमा रेस्टोरेंट में पार्टी के जिला अध्यक्ष सूर्यदेव यादव की ओर से आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. पत्रकारों के समक्ष उन्होंने मनोहर लाल सरकार को चुनौती दी कि भाजपा सरकार ने जिन दर्जनों वायदे को लेकर सरकार बनाई थी उनमें से कम से कम तीन ऐसे काम बता दें जो पिछले तीन सालों में कराये हों.

हाल में ही गुरुग्राम के फोर्टिस अस्पताल में डेंगू के इलाज में लापरवाही से हुई बच्ची की मौत के मामले को अस्पतालों का लूट खसोट बताया. उन्होंने सवाल किया कि महंगे इलाज के नाम पर 16 लाख के बिल दर्शाते हैं कि यहाँ सरकार नाम की कोई चीज नहीं है क्योंकि निजी अस्पतालों की मनमानी धड़ल्ले से जारी है. नवीन जयहिंद ने इस मामले में अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. उन्होंने कहा कि सीएम मनोहर लाल को दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार से सीखने की जरूरत है. दावा किया कि जिस प्रकार दिल्ली के मैक्स अस्पताल का लाइसेंस रद्द किया गया उसी प्रकार फोर्टिस अस्पताल का भी लाइसेंस रद्द किया जाए. 

आप नेता ने निजी स्कूलों की मनमानी में मामले में सरकार से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की. उन्होंने कहा की यहाँ स्कूलों में फीस रेगुलेशन के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गयी है. यह सरकार और स्कूल मालिकों की मिली भगत को दर्शाता है. अभिभावक महंगी शिक्षा को झेलने को मजबूर हैं. 

उन्होंने हरियाणा के सरकारी विभाग में भ्रष्टाचार समाप्त करने के भाजपा के वायदे की याद दिलाते हुए आरोप लगाया कि आर टी ओ , भ्रष्टाचार में आकंठ डूबा हुआ है. सरकारी अधिकारी बेलागं हैं औए जनता त्रस्त है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर जीरो टोलेरंस की बात करने वाले सीएम मनोहर लाल पूरी तरह नाकाम रहे हैं. भाजपा सरकार को चुनौती देते हुए कहा कि यह सरकार तीन साल में तीन काम भी ऐसे नहीं गिना सकती जो इन्होने वायदे के अनुसार किए हों. 

आप प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जनहित के दर्जनों मामलों को लेकर उनकी पार्टी ने एक दिसंबर से प्रदेश के 10 लोक सभा क्षेत्रों में जनजागरण रथ यात्रा शुरू की है. कई लोक सभा क्षेत्रों में यह जारी है और अब गुरुग्राम व फरीदाबाद लोक सभा क्षेत्र की बारी है.  

पार्टी की चुनावी रणनीति को लेकर पत्रकारों द्वारा किया गए सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि आम आदमी पार्टी इस बार लोक सभा व विधान सभा दोनों ही चुनाव सभी सीटों पर लड़ेगी. 

अन्ना हजारे द्वारा मार्च में फिर से भ्रष्टाचार के खिलाफ आन्दोलन के ऐलान के सवाल पर उनका कहना था कि इस बार भी आप पार्टी की हरियाणा इकाई उनके साथ होगी. भ्रष्टाचार के खिलाफ किसी भी लड़ाई में उनकी पार्टी हमेशा साथ रहेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने दावा किया कि पार्टी से जुड़े पुराने सभी लोग जिसमें आर एस राठी और अभय जैन भी शामिल हैं सभी पार्टी में बने हुए हैं. यहाँ मौजूद नहीं होने का कारण जानें पर उन्होने इसे निजी कारण बताया. उन्होंने स्पष्ट किया कि उन्हें न तो पार्टी से निकला गया अहि और न ही उन्होंने स्वयं पार्टी छोड़ी है. 

पत्रकारों ने जब उनसे हरियाणा सरकार द्वारा चिंतन शिविर के लिए हिमाचल के रिसोर्ट को चुनने पर प्रतिक्रिया मांगी तो उन्होंने आरोप लगाया कि यह जनता की गाढ़ी कमाई का दुरूपयोग है. अगर चिंतन ही करना हो तो सरकार को हरीयाणा की जनता के बीच जाकर चिंतन करना चाहिए. 

इस अवसर पर पार्टी के आर टी आई सेल के स्टेट हेड, सुधीर यादव, डॉ. शालिनी यादव स्टेट आब्जर्वर ,गुरुग्राम जिला अध्यक्ष, सूर्यदेव यादव, गुरुग्राम लोक सभा अध्यक्ष सचिन गौड़, एडवोकेट अशोक वर्मा गुरुग्राम जिला उपाध्यक्ष, संदीप सिंह जिला महासचिव, मंजू सांखला महिला जिला अध्यक्ष, ओम कुमार मिडिया सह संयोजक, डॉक्टर सेल के उपाध्यक्ष डॉ. देव नारायण, गुडगाँव विधान सभा अध्यक्ष उपेन्द्र कटारिया , पटौदी विधानसभा अध्यक्ष सुरेन्द्र शेरपुर, वरिष्ठ कार्यकर्ता सविता चावला सहित पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.   

You cannot copy content of this page