राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने पर आनंद कौशिक के कार्यालय में जम कर थिरके कांग्रेसी कार्यकर्त्ता

Font Size

 पूर्व विधयाक आनंद कौशिक के फरीदाबाद कार्यालय पर सुबह से ही जमा होने लगे थे कांग्रेसी कार्यकर्ता व पदाधिकारी 

टेलीविज़न पर टिकी रहीं पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की निगाहें 

राहुल गाँधी देश के अगले प्रधान मन्त्री : आनंद कौशिक 

राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनाने से भाजपा को सांप सूंघ गया : बलजीत कौशिक 

राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने पर आनंद कौशिक के कार्यालय में जम कर थिरके कांग्रेसी कार्यकर्त्ता 2फरीदाबाद, 11 दिसम्बर :  अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर राहुल गांधी के चुने जाने पर फरीदाबाद के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल देखने को मिला। चुनाव अधिकारी द्वारा प्रेस वार्ता में इसकी घोषणा करते ही फरीदाबाद के पूर्व विधायक आनन्द कौशिक व हरियाणा कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं गुडगांव कांग्रेस के प्रभारी बलजीत कौशिक के सैक्टर-9 स्थित कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी के सैंकडों कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की भीड़ जमा हो गयी . सभी एक दूसरे को बधाई देते देखे गए और मिठाइया भी बटी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद के गगनभेदी नारे लगाये व पटाखों की लडियां चलायी। देर शाम तक पूर्व विधायक के कार्यालय पर बधाई देने वालों का ताँता लगा रहा.

हालाँकि आज सुबह से ही फरीदाबाद के कांग्रेसी कार्यकर्ता व पदाधिकारी पूर्व विधयाक आनंद कौशिक के कार्यालय पर जमा होने लगे थे. सभी को यह उम्मीद थी कि आज किस भी वक्त अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए राहुल गाँधी को निर्वाचित घोषित किया जा सकता है. आशा के अनुरूप दोपहर बाद नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में चुनाव अधिकारी रामचंद्रन ने राहुल गाँधी के निर्विरोध निर्वाचन की घोषणा की . यह समाचार टेलीविज़न पर लाइव दिखाया जा रहा था. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों  की निगाहें एक टक उसी समाचार पर टिकी रही. जैसे ही इसकी घोषणा की गयी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आनंद कौशिक के कार्यालय पर पार्टी के कार्यकर्ता व कई पदाधिकारी ख़ुशी में झूमने लगे और जम कर थिरके. कार्यकर्ताओं ने मिठाइयाँ बाट कर व पटाखे चला कर ख़ुशी का इजहार किया. देखते ही देखते वहां सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी और ढोल नगाड़े बजने लगे.  राहुल गांधी के अध्यक्ष चुने जाने पर आनंद कौशिक के कार्यालय में जम कर थिरके कांग्रेसी कार्यकर्त्ता 3

इस अवसर पर पूर्व विधायक आनन्द कौशिक ने उपस्थित पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि देश के युवाओं की धडकन राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने से पार्टी का एक नया युग आरंभ हुआ है। पार्टी फिर नए जोश खरोश के साथ उर्जावान होकर सामने आएगी. इनके नेतृत्व में बड़े पैमाने पर देश का युवा पार्टी से जुड़ेगा और आम लोगों में पार्टी की नीतियों व नेता के प्रति विश्वास और पुख्ता होगा.  आनंद कौशिक ने कहा कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने से देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में ही नहीं आम लोगों में भी खुशी का माहौल है। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को उनसे एक सशक्त व प्रभावशाली युवा नेतृत्व की आशा है. उन्होंने दावा किया कि अब 2019 के लोक सभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी भारी बहुमत से विजयी होगी और राहुल गाँधी ही देश के अगले प्रधान मंत्री बनेंगे. इससे देश के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। 

 

हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं गुडगांव जिला कांग्रेस के प्रभारी बलजीत कौशिक ने भी उत्साह से लवरेज कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी फिर से चुनावों में भारी बहुमत से जीतकर आयेगी और देश के विकास में नये आयाम स्थापित करेगी. उन्होंने आशा व्यक्त की कि राहुल गाँधी के प्रभावी नेतृत्व में अब देश को जातिवाद, धार्मिक उन्माद व और जुमलेबाजों से मुक्ति मिलेगी। पार्टी का हर कार्यकर्ता जी जान से काम करेगा और पूरे देश में कांग्रेस का झंडा फहरायेगा.

बलजीत कौशिक ने कहा कि राहुल गाँधी की सोच आधुनिक और रचनात्मक है. वे देश के हर आम लोगों के हित में सोचते हैं और उसी अनुरूप काम कर रहे हैं. पार्टी को उन जैसा युवा अध्यक्ष मिलने से हमें नई स्फूर्ति मिली है. पूरे देश में ख़ुशी की लहर है लेकिन भाजपा के नेताओं को सांप सूँघ गया है. उन्होंने कटाक्ष किया कि भाजपा के नेताओं को अब लगने लगा है कि राहुल गाँधी के सामने वे कहीं नहीं टिक पायेंगे. जिस प्रकार गुजरात में राहुल गाँधी ने पीएम नरेन्द्र मोदी और दो दर्जान सीएम व केबिनेट मंत्रियों के पसीने छुडा दिए हैं उससे ही अंदाजा लगाया जा सकता है की आने वाले समय में देश की राजनीति किस करवट बैठेगी. प्रदेश कांग्रेस महासचिव ने कहा की राहुल गाँधी में देश की राजनीति को नई दिशा देने की अपार क्षमता है और देश इस बात से भली भाँती परिचित है.

उन्होंने अपने संबोधन में बताया कि जिस दिन अध्यक्ष पद के लिए राहुल गाँधी नॉमिनेशन दाखिल कर रहे थे उस दिन वे भी वहां मौजूद थे. पार्टी के सभी नेता एकजुट होकर राहुल गाँधी को ही अध्यक्ष बनाना चाहते थे और उनके नेतृत्व में विश्वास जता रहे रहे थे. उस दिन ही यह स्पष्ट हो गया था कि राहुल गाँधी कांग्रेस पार्टी के निर्विवाद राष्ट्रीय नेता हैं. उनकी चमत्कारिक नेतृत्व क्षमता की देश को आज सख्त जरूरत है. आज देश में मौजूद भीषण समस्याओं से राहुल गाँधी ही उबार सकते हैं. 

इस अवसर पर पूर्व पार्षद अनिल शर्मा, सैक्टर-7 के प्रधान गोल्डी बरेजा, शिक्षाविद सुनील मान चैयरमेन, डा. सौरभ शर्मा, सरला भामोत्रा, लाडो देवी, ढकेली, जमना, सुनीता फागना, गोविंद कौशिक,, जयभगवान भारद्वाज, हरीलाल गुप्ता प्रधान, प्रीतम प्रधान, अशोक पाराशर, मन्नी पाराशर, स्नेहा कुमारी, अरूण अग्रवाल, एस के शर्मा, मोतीलाल शर्मा, अमित बंसल, राममेहर गोयल, सोनू, देवेन्द्र दीक्षित, केसी शर्मा, सतबीर शर्मा, राजबीर चौहान, रंधावा फागना, विजय गोयल, हरीश मलिक, सीएल भारद्वाज, जगदीश पाराशर, अर्जुन तंवर, रामकिशन शर्मा आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page