अब 10 सेकंड में प्राप्त करें पुराने मोबाइल फोन का उचित बाजार मूल्य !

Font Size

– अब ड्रूम ने ओबीवी फॉर मोबाइल सेवा शुरू की

-यूज्ड मोबाइल फोन की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए बाजार मूल्य प्रदान करता है

– एपल, सैमसंग, वीवो, ओप्पो, वनप्लस, शाओमी और मोटोरोला जैसे शीर्ष ब्रांड्स के यूज्ड फोन के लिए उपलब्ध

नई दिल्ली, 7 दिसंबर, 2017: ऑटोमोबाइल्स के लिए भारत के सबसे बड़े ऑनलाइन मार्केटप्लेस ड्रूम ने अपनी सेवाओं को विस्तार देने की घोषणा की है। ड्रूम का पापुलर ऑरेंज बुक वैल्यू यानी ओबीवी अब ग्राहकों को यूज्ड मोबाइल्स का उचित बाजार मूल्य भी बताएगा।

ड्रूम का ऑरेंज बुक वैल्यू (ओबीवी) अब तक किसी भी यूज्ड वाहन का उचित बाजार मूल्य बताता था। अब ड्रूम ने ओबीवी फॉर मोबाइल सेवा शुरू की है। यह यूज्ड मोबाइल फोन का उचित बाजार मूल्य बताएगा। ड्रूम के इको-सिस्टम टूल पर बना ऑरेंज बुक वैल्यू, ग्राहकों को किसी भी यूज्ड फोन को खरीदने के लिए सटीक बाजार मूल्य बताने वाला टूल होगा। वह भी सिर्फ 10 सेकंड में उचित कीमत बता देगा।

ड्रूम का ‘ओबीवी फॉर मोबाइल’ फीचर मोबाइल फोन का विश्लेषण उनके निर्माण वर्ष, मॉडल, उम्र, स्थिति और एसेसरीज के साथ कई अन्य कारकों के आधार पर करता है। उसके बाद बिना भेदभाव और स्वतंत्र तौर पर यूज्ड फोन की कीमत बताता है। ओबीवी फॉर मोबाइल एक आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस इंजिन पर काम करता है और इसने यूज्ड मोबाइल फोन का भारत में सबसे बड़ा डेटाबेस बनाया है ताकि वह ग्राहकों को वैल्यूएशन रिपोर्ट दे सके।

करीब दो साल पहले, ड्रूम ने ऑरेंज बुक वैल्यू (ओबीवी) लॉन्च किया था। यह भारत का पहला और इकलौता आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस आधारित प्राइजिंग इंजिन है, जो मुफ्त में किसी भी वाहन का उचित बाजार मूल्य महज 10 सेकंड में बताता है। यह प्रोडक्ट काफी लोकप्रिय है और अब तक प्राइजिंग से जुड़े 160 मिलियन प्रश्नों का जवाब दे चुका है। हर महीने 10 मिलियन लोग ओबीवी का इस्तेमाल करते हैं। फिर चाहे वह वेबसाइट के जरिये हो या मोबाइल एप के जरिये। ओबीवी फॉर मोबाइल के साथ ड्रूम ने अपने इकोसिस्टम सर्विसेस टूल्स को ऑटोमोबाइल के बाद स्मार्टफोन जैसे अन्य आकर्षक सेकंडरी मार्केट में विस्तार दिया है।

इस घोषणा के बारे में बात करते हुए, ड्रूम के संस्थापक और सीईओ  संदीप अग्रवाल ने कहा, “भारत दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है और 2018 के अंत में यहां 500 मिलियन स्मार्टफोन होंगे। जब स्मार्टफोन को तेजी से अपनाया जा रहा है, तब किसी भी मोबाइल फोन की मालिकाना हक की औसत अवधि तेजी से घट रही है। यदि आपको अपने पुराने मोबाइल फोन की वास्तविक कीमत पता लगाना है और उसे अतिरिक्त कैश के लिए बेचना है या आप उसे नए मॉडल के साथ एक्सचेंज करना चाहते हैं तो ड्रूम का ओबीवी फॉर मोबाइल आपको दस सेकंड के अंदर मुफ्त में उस मोबाइल का उचित बाजार मूल्य बता देगा। ओबीवी फॉर मोबाइल हमारे मालिकाना हक वाले ऑरेंज बुक वैल्यू प्लेटफार्म के टेक्निकल गुणों को और विस्तार देगा। अब तक जो टूल ऑटोमोबाइल्स जैसे जटिल प्रोडक्ट्स के लिए उचित बाजार मूल्य बताता था, वह अब यूज्ड मोबाइल के लिए भी उचित मूल्य बता रहा है। हमें यकीन है कि ड्रूम की ओर से पेश की गई नई सेवा विक्रेता और खरीदार, दोनों के लिए मददगार साबित होगी और यह देश में यूज्ड मोबाइल खरीदने और बेचने की प्रक्रिया में गेम चेंजर के तौर पर उभरेगी।”

 

यह खबर भी पढ़ें :  1259 लो मैरिट जे बी टी को एडहॉक पर मिली नियुक्ति : जवाहर यादव,  949 अतिथि अध्यापकों को दुबारा किया एडजस्ट ,: https://thepublicworld.com/archives/25237 

Suvash Chandra Choudhary

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: