पहले पहलू फिर उमर अब तालीम का मर्डर है या कुछ और

Font Size

: अलवर में आठ महिने के अंदर गाय के नाम पर तीन की मौत

यूनुस अलवी

 
मेवात/अलवर :  राजस्थान के अलवर जिला में गाय के नाम पर आठ माह के अंदर तीन लोगों की मौत हो गई। जिनमें दो को कथित गोरक्षों ने और एक को पुलिस ने मुठभेड में मौत के घाट उतार दिया। पहली अप्रैल 2017 को अलवर जिला के बहरोड कस्बा में नूंह जिला के गांव जयसिंहपुर निवासी पहलू की सरेआम कथित गोरक्षकों ने पीट-पीट कर उस समय हत्या दी थी जब वे अपने दो बेटों के साथ घर के लिए जयपुर मेले से गाय खरीदकर ला रहा था। पहलू हत्या कांड का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि उसके दो महिने बाद ही फरीदाबाद के खंदावली गांव के जुनेद की रेल में बीफ खाने और टोपी पहरने के नाम पर हुऐ झगडे में सरे आम हत्या कर दी गई है। अभी 9 नवंबर को ही अलवर जिला के गोबिंदगढ इलाके में पहाडी थाने के गांव घाटमीका निवासी उमर मोहम्मद की कथित गोरक्षों ने गोली मार कर हत्या कर दी थी तथा उनके दो साथियों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। इसबार गोरक्षक नहीं बल्कि खुल अलवर पुलिस ने गाय तसकरी करने के नाम पर नूंह जिला के गांव सालाहेडी निवासी 25 वर्षीय तालीम पुत्र शरीफ की मुठभेड में मौत के घाट उतार दिया। तालीम की मौत को पुलिस इनकांउटर बता रही है जबकि परिजन और समाजसेवी इसे पुलिस द्वारा जानबूझकर की गई हत्या कह रहे हैं।
 
   अलवर मेव पंचायत के प्रवक्ता कासिम मेवाती का कहना है कि अलवर में गाय के नाम पर जो मौते हो रही है उनमें साजिश झलकती है। बहरोड और गोविंदगढ में कथित गोरक्षों ने पहलू और उमर मोहम्मद की हत्या की अब खुद पुलिस मुठभेड के नाम पर एक जाति के लोगों को टारगेट कर मौत के घाट उतार रही है। उन्होने कहा कि मेव पंचायत और समाज के प्रमुख लोगों की जल्द ही अलवर में बेठक बुलाई जा रही है जिसमें तीनों मर्डर की समीक्षा की जाऐगी उसके बाद ही मेव पंचायत कोई फैंसला लेेगी।
 
   आम मोहम्मद सालाहेडी का कहना है कि एक समाज को टारगेट कर हत्या की  जा रही है। उनका कहना है कि चाहे कोई भैंस लेकर आए या फिर गाय पालने के लिए लाऐ इससे पुलिस और कथित गोरक्षकों को कोई मतलब नहीं हैं बल्कि मुसलमानों के साथ जुल्म किया जा रहा है। आरोपी पुलिस कर्मियों को तुरंत बरखास्त कर इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और मृतक के परिवार वालों को उचित मुआवजा वे इंसाफ मिलना चाहिए।

 

यह खबर भी पढ़ें :  मेवात के तालीम की अलवर में पुलिस मुठभेड में मौत, तालीम और उसके साथियों पर गोतस्करी करने का आरोप , https://thepublicworld.com/archives/25202

You cannot copy content of this page