हरियाणा पुलिस के जवानों को प्रदूषण से बचाव के लिए 50 हजार आधुनिक मास्क : आर एल शर्मा

Font Size

प्रदूषण मास्क प्रदेश के सभी जिलो के पुलिस प्रमुखों को सोंपे जायँगे

जनवरी से शुरू होगा अभियान 

पुलिस शहीद फाउंडेशन पुलिस और जनता के बीच सामंजस्य स्थापित करने के लिए करेगा काम 

हरियाणा पुलिस के जवानों को प्रदूषण से बचाव के लिए 50 हजार आधुनिक मास्क : आर एल शर्मा 2गुरुग्राम : हरियाणा पुलिस के जवानो विशेष कर यातायात पुलिस को लगभग 50 हजार आधुनिक मास्क प्रदूषण से बचाव के लिए उपलब्ध करवाए जायेंगे । इससे पुलिस कर्मचारी स्वास्थ्य की चिंता ना करके अपने कर्तव्य को निभा सकेगे । उक्त जानकारी पुलिस शहीद फाउंडेशन हरियाणा के संयोजक आर एल शर्मा एडवोकेट ने पीडब्लूडी के विश्राम गृह में फाउंडेशन की मीटिंग के दौरान दी। श्री शर्मा ने फाउंडेशन की बैठक को संबोधित करते हुए कहा की पुलिस शहीद फाउंडेशन का गठन पुलिस वेलफेयर के उद्देश्यों को लेकर किया गया हैं। प्रदूषण मास्क प्रदेश के सभी जिलो के पुलिस प्रमुखों को सोंपे जायँगे, जिसका कार्य जनवरी से आरम्भ किया जाएगा। इसके साथ साथ पुलिस शहीद फाउंडेशन पुलिस और आमजन के बीच सामंजस्य और विश्वास बहाली पर कार्य के लिए तीन पी पी पी पर काम करेगा।जिसका अर्थ हैं पुलिस -पब्लिक पार्टनरशिप।

श्री शर्मा ने जानकारी दी कि गुरुग्राम के प्रत्येक थाना क्षेत्र में पुलिस पब्लिक बैठकों का आयोजन किया जायगा। इससे पुलिस सेवा ,सुरक्षा और सहयोग का नारा सार्थक हो सके और आमजन को अपराधो के प्रति जागरूक भी किया जा सके। बैठक के दौरान श्री शर्मा ने बताया कि पुलिस कर्मचारियों के बच्चों को रोजगार दिलवाने हेतु रोजगार मेले का आयोजन भी शीघ्र ही करवाया जायगा तथा इसके साथ साथ ऊँची नोकरियो के लिए कोचिंग सेन्टर भी खोले जायंगे जिसमे पुलिस कर्मचारियों के बच्चे शिक्षा पूरी करके बड़ी सरकारी नोकरियो के लिए निशुल्क कोचिंग प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि समाज के नोजवानो में देश भक्ति की भावना जागृत हो इसके लिए भी पुलिस शहीद फाउंडेशन पुरे प्रदेश में जन-जागरण अभियान का शुभारम्भ भी शीघ्र करने जा रहा हैं. 

इसके साथ ही प्रदेश में विशेष कर गुरुग्राम में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने तथा ट्रैफिक नियमो को लागु करवाने में पुलिस का सहयोग भी पुलिस शहीद फाउंडेशन द्वारा किया जायगा। बैठक को संबोधित करते हुए फाउंडेशन के महासचिव दीपक मैनी ने कहा की पुलिस शहीद फाउंडेशन बुनियादी तौर पर देश के शहीदों के वेलफेयर विशेष कर हरियाणा पुलिस के शहीद परिवारो के लिए काम करता हैं और इसके साथ साथ आमजन के बीच पुलिस की छवि को सुधारना हैं.

इसके साथ ही बैठक में कई सदस्यों ने पुलिस वेलफेयर के सुझाव भी दिए। इस अवसर पर बैठक में फाउंडेशन के उपाध्यक्ष मोहम्मद हारुन, महासचिव दीपक मैनी, सचिव अमन गुप्ता, बिमल गुप्ता, एस एस त्रेहन, गुंजन मेहता, राजकुमार त्यागी, बनवारी लाल शर्मा, चंदर दत्त जोशी, मोहिन्दर अरोड़ा, के के गोसाई, डॉ सुजान सिंह,कृष्ण गांधी , वरिष्ठ अधिवक्ता हरकेश शर्मा और प्रेम अरोड़ा मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

You cannot copy content of this page