सफलता के शिखरों पर टिके रहना अधिक जरूरी : विनय प्रताप

Font Size

स्टारेक्स विश्वविद्यालय में राज्य स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों की नौ टीमों ने लिया भाग 

उपायुक्त विनय प्रताप सिंह देश के युवाओं के लिए प्रेरणा-स्रोत : डाॅ. अशोक दिवाकर

एम.एल.एन. काॅलेज यमुनानगर की टीम प्रथम स्थान पर रही

सफलता के शिखरों पर टिके रहना अधिक जरूरी : विनय प्रताप 2गुरुग्राम ,17 नवम्बर : स्टारेक्स विश्वविद्यालय के ‘चाणक्य हाॅल’ में ‘‘भारत में लोकतन्त्र की परिपक्वता विकास के विभिन्न आयामों से सिद्ध होती है’’ विषय पर आज एक राज्य स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस प्रतियोगिता में गुरूग्राम जनपद के उपायुक्त विनय प्रताप सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे । इस अवसर पर कुलपति डाॅ. अशोक दिवाकर ने कहा कि उपायुक्त विनय प्रताप सिंह देश के युवाओं के लिए प्रेरणा-स्रोत हैं। 

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे लिए किसी भी क्षेत्र में सफलता प्राप्त करना ही पर्याप्त नहीं है, अपितु सफलता के शिखरों पर टिके रहना और भी अधिक जरूरी है।

इस प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों की नौ टीमों – एम.एल.एन. काॅलेज यमुना नगर, इन्दिरा गान्धी विश्वविद्यालय मीरपुर (रेवाड़ी), राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-9 गुरूग्राम, द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय गुरूग्राम, स्टारेक्स विश्वविद्यालय गुरूग्राम, राजकीय महिला महाविद्यालय सालाहेड़ी, बी.एम. मुंजाल विश्वविद्यालय, राजकीय महाविद्यालय सेक्टर-14 गुरूग्राम, सी.डी. राजकीय महाविद्यालय बादली ने भाग लिया।

इस अवसर पर स्टारेक्स विश्वविद्यालय के कुलाधिपति मोहिन्दर सिंह,  इन्दु जैन प्राचार्या राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-9 गुरूग्राम,  कुलभूषण भारद्वाज पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन गुरूग्राम, विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. अशोक दिवाकर, कुलसचिव डाॅ. एस.एल. वशिष्ठ, परीक्षा नियन्त्रक श्री सी.एस. भारद्वाज एवं विश्वविद्यालय के सभी प्राध्यापक, प्राध्यापिकाएँ व छात्र-छात्राएँ उपस्थित थे। निर्णायकमण्डल की भूमिका का निर्वाह  मोहन लाल सर, त्रिलोक कौशिक एवं सुनील पुजारी ने किया ।

प्रतियोगिता में मंच संचालन का कार्य डाॅ. डी.आर. अग्रवाल ने किया। प्रतियोगिता को सफल बनाने में प्रो. पी.सी. पोपली का सराहनीय योगदान रहा। इस प्रतियोगिता के आयोजन को सफल बनाने में विश्वविद्यालय इकाई के राष्ट्रीय सेवा योजना (एन.एस.एस.) के स्वयंसेवकों का भी सराहनीय योगदान रहा।

इस प्रतियोगिता में एम.एल.एन. काॅलेज यमुनानगर की टीम प्रथम स्थान पर रही। व्यक्तिगत वक्ता के रूप में राजकीय महिला महाविद्यालय सालाहेड़ी की छात्रा मोनिका भाटी प्रथम स्थान पर, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय सेक्टर-9 गुरूग्राम की छात्रा अंकिता जोशी द्वितीय स्थान पर तथा राजकीय महिला महाविद्यालय सेक्टर-14 की छात्रा स्वाति राठी तृतीय स्थान पर रहीं। पुरस्कार वितरण का कार्य कुलपति डाॅ. अशोक दिवाकर, प्राचार्या  इन्दु जैन तथा  वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व अध्यक्ष बार एसोसिएशन गुरूग्राम कुलभूषण भारद्वाज द्वारा किया गया। अन्त में विश्वविद्यालय के कुलसचिव डाॅ. एस.एल. वशिष्ठ ने सभी का धन्यवाद किया।

You cannot copy content of this page