लोगों के 40 बिमारियों के टैस्ट सरकार मुफ्त कराएगी : कंबोज

Font Size

: स्वास्थ्य शिविर में 600 लोगों ने कराई जांच, गंभीर बिमारी से पीडित 60 लोगों का होगा मुफ्त इलाज

 

यूनुस अलवी

 
मेवात:    आयूष ऐजुकेशन सोसायटी की ओर से गांव भादस में लगाऐ गऐ स्वाथ्य कैंप को लोगों ने जमकर फायदा उठाया। कैंप का उदघाटन खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्ण देव कम्बोज ने किया और मैट्रो अस्पताल फरीदाबाद के सीनियर डाक्टरों ने स्वास्थ्य कैंप में करीब 600 लोगों के स्वास्थ्य की जांच की। संस्था की अध्यक्ष ममता चौहान और नगीना पंचायत समिति की चेयरमैन ताहिरा बेगम ने बताया कि जांच शिविर में 205 महिला और 310 के करीब लोगों ने जांच कराई जिसमें से करीब 60 मरीजों में गंभीर बिमारी पाई गई जिसका अस्पताल की ओर से मुफ्त में इलाज कराया जाऐगा। लोगों को दवाईयां मुफ्त बांटी गई।
   इस मौके पर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री कर्ण देव कम्बोज ने लोगों को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि मेवात क्षेत्र में सबसे अधिक टीबी के रोगी है और ऐसे समय जब स्माग से प्रदुषण होता है तो इन मरीजों को भी ज्यादा सम्मयाएं होती है। इसलिए हमारी योजाना है कि प्रत्येक व्यक्ति के शरीर के लगभग 40 आवश्यक टैस्ट सरकार द्वारा करवाए जाएगें और सबका हैल्थ कार्ड होगा। जिससे की इस प्रकार की बिमारी को जड़ से समाप्त करने में सहायता मिलेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में गांव में भी प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के अर्न्तगत आम जन तक गैस सिलेंडर पहुंच रहा है। उज्जवल योजना से ग्रामीण महिलाओं को चूल्हे के धुओं से मुक्ति मिली है। कम्बोज ने अपनी पार्टी के सभी पदाधिकारयिों से आह्वान किया कि वे एक ऐसा मिशन चलाया जाए जिसके  अर्न्तगत 14 साल तक का हर बच्चा स्कूल अवश्य जाए। मंत्री ने स्वास्थ्य कैंप का आयोजन करने वाली आयूष ऐजुकेशन सोसायटी को अपने निजि कोष से 5 लाख रूपये देने की घोषणा की।
   इस मौके पर चैयरमैन भानीराम मंगला, महिला मोर्चा की प्रदेशध्यक्ष निर्मला बैरागी,भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र आर्य, एमडीए के चैयरमैन खुर्शीद राजाका, ममता चौहान, ब्लॉक समीति की चैयरमैन ताहिरा बेगम, जाहिद चैयरमैन भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी सुरजपाल अम्मू, भाजपा युवा जिला अध्यक्ष बीरपाल, अजमत खांन इंजिनियर सहित काफी गणमान्य व ग्रामीणों उपस्थित रहें।

You cannot copy content of this page