फरिदाबाद में भी पदमावती फिल्म के रिलीज का विरोध

Font Size

अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश भाटी के नेतृत्व में सैंकडों युवाओं ने किया प्रदर्शन 

शहर के सिनेमा घरों पर संजय लीला भंसाली के खिलाफ राजपूत समाज ने निकाली भड़ास 

हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भी किया फिल्म का विरोध , भंसाली को लिखा पत्र 

फरिदाबाद में भी पदमावती फिल्म के रिलीज का विरोध 2फरीदाबाद, (धर्मेन्द्र यादव ) : विवादों में फंसी पदमावती फिल्म के रिलीज होने से पहले देश में विरोध की आग फैली हुई है. अब इसकी चिंगारी फरीदाबाद में भी पहुंच गई है. इसको लेकर आज अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश भाटी के नेतृत्व में सैंकडों राजपूत समाज के युवाओं ने शहर के सिनेमाघरों पर जमकर संजय लीला भंसाली के खिलाफ प्रदर्शन किया और भंसाली को भांड कहते हुए कहा कि पदमावती फिल्म को सभी समाज रिलीज होने नहीं देेंगे। दूसरी तरफ फिल्म का विरोध करने वालों में अब हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल का भी नाम जुड़ गे है. उन्होंने एक पत्र लिख कर संजय लीला भंसाली को इसे रिलीज नहीं करने की मांग की .

 एक दिसबंर को भारतीय सिनेमाघरों में रानी पदमावती के इतिहास पर बनाई गई फिल्म पदमावती के रिलीज होने की खबर पर पूरे देश में हंगामा मचा हुआ है. राजपूत समाज सहित अन्य समाज के लोगों का आरोप है कि फिल्म में रानी पदमावती के इतिहास के साथ छेडछाड की गई . तथ्यों को उलट पुलट कर दिखाया जा रहा है जिसके चलते वो इस फिल्म को रिलीज नहीं होने देंगे। इसी कडी में हंगामे की आंधी अब फरीदाबाद में पहुंच गई है. यहां अखिल भारतीय क्षत्रिय सभा के प्रदेश अध्यक्ष उमेश भाटी के नेतृत्व में फरीदाबाद के राजपूत समाज ने ही नहीं बल्कि अन्य समाज के सैंकडों लोगों ने मिलकर शहर के सिनामघरों पर संजय लीला भंसाली के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।

इस बारे में विरोधस्वरूप बोलते हुए उमेश भाटी ने संजय लीला भंसाली को भांड बताया और कहा कि रानी पदमावती पूरे देश के हिदुओं की रानी थी वो सिर्फ राजपूत की रानी नहीं थी. उन्होंने एक मुगलशासक के सामने सिर झुकाने की जगह जौहर दिखाना पसंद किया. ऐसी  वीरांगना को भंसाली भांड ने खिलजी के साथ प्रेम करते हुए दिखाया है . उसके साथ नाचते हुए दिखाया है जो कि पहले रानियां पर्दे में रहा करती थीं. ये सब तो दूर की बात है। इसलिये उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर सिनेमाघरों में फिल्म को रिलीज किया गया तो सभी समाज मिलकर सडकों पर उतरेंगे और फिल्म का विरोध करेंगे।

दूसरी तरफ संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म पदमावती को लेकर हरियाणा में भाजपा सरकार के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और संजय लीला भंसाली को पत्र लिख कर इसक विरोध जताया है. पात्र में उन्होंने संजय लीला भंसाली से कहा है कि फिल्म को बेचने के लिये इतिहास और लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड न करें और वहीं उन्होंने केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी से भी विवादित फिल्म पदमावती को देखने के बाद ही रिलीज करने की मांग की है। विपुल गोयल आज फरीदाबाद में की गई प्रदेश के डाक्टरों की एक कार्याशाला में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे।

 इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि उन्होंने फिल्म डायरैक्टर संजय लीला भंसाली को उनके पते पर एक पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने विवादों में घिरी हुई रिलीज होने वाली फिल्म पदमावती को लेकर कहा है कि वो फिल्म बेचने के लिये इतिहास और लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड न करें, ऐसा करने पर उनकी फिल्म तो बिक जायेगी मगर इतिहास और जनता उन्हें कभी माफ नहीं करेगी। तो वहीं उन्होंने एक पत्र सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी के नाम भी लिखा है जिसमें उन्होंने मंत्री सहिबा से फिल्म पदमावती को देखने के बाद रिलीज करने की अनुमति देने की मांग की है।

 

You cannot copy content of this page